PM मोदी से मिले ओलंपिक के सुपरस्टार्स, चूरमे पर नीरज से प्रधानमंत्री की हुई दिलचस्प बात

Neeraj Chopra meets PM Modi : जैललिन थ्रो पर आत्मविश्वास पर शुरू हुई बात नीरज चोपड़ा के चूरमे तक पहुंच गई। पीएम मोदी ने नीरज से दोस्ताना अंदाज में कहा कि 'तुम्हारा चूरमा काफी परेशान करने वाला है।'

PM Narendra Modi interacts with TokyoOlympics gold medalist Neeraj Chopra
ओलंपिक खिलाड़ियों से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • भारतीय ओलंपिक दल से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, खेलों पर हुई चर्चा, पीएम ने दिया टास्क
  • जैवलिन थ्रो मेंं देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा से हुई पीएम की बात
  • नीरज ने पीएम से कहा कि ट्रेनिंग से आत्मविश्वास आता है, मैदान पर वह अपना सौ फीसदी देते हैं

नई दिल्ली : टोक्यो ओलंपिक विजेताओं का देश भर में स्वागत हो रहा है। इसी क्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गत सोमवार को भारतीय ओलंपिक टीम के सदस्यों को अपने यहां चाय पर बुलाया। इस दौरान प्रधानमंत्री और ओलंपिक खिलाड़ियों के बीच खेलों पर लंबी बातचीत हुई। पीएम ने खिलाड़ियों से उनके अनुभव और खेलों के बारे में विस्तार से चर्चा की। जैवलिन थ्रो में देश को गोल्ड मेडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा के साथ पीएम की बातचीत काफी दिलचस्प रही। जैललिन थ्रो पर आत्मविश्वास पर शुरू हुई बात नीरज चोपड़ा के चूरमे तक पहुंच गई। पीएम मोदी ने नीरज से दोस्ताना अंदाज में कहा कि 'तुम्हारा चूरमा काफी परेशान करने वाला है।' पीएम ने चूरमा मंगाकर नीरज और अन्य खिलाड़ियों को खिलाया।    

'विजय तुम्हारे सिर पर नहीं चढ़ता है'
नीरज के बारे में पीएम ने कहा, 'विजय तुम्हारे सिर पर नहीं चढ़ता है और पराजय तुम्हारे में मन में नहीं बैठती। यह बहुत बड़ी चीज है। कुछ तो बात होगी जी।' इस पर गोल्ड मेडलिस्ट ने कहा, 'सर, यह विश्वास ट्रेनिंग से आती है। इतने बड़े देश की उम्मीदें हमसे रहती हैं। मैदान पर जब हम होते हैं तो अपना सौ फीसदी देने की कोशिश करते हैं।'

नीरज की मां बनाती है चूरमा
खेल पर शुरू हुई बातचीत में नीरज के चूरमे तक पहुंच गई। पीएम ने पूछा कि उन्होंने पिछली बार चूरमा कब खाया। इस पर नीरज ने बताया कि ओलंपिक से लौटने के बाद उन्होंने घर पर चूरमा खाया। तभी पीएम ने नीरज और उनके साथ मौजूद खिलाड़ियों के समक्ष खाने के लिए चूरमा भिजवाया। कहा जाता है कि नीरज की मां उनके  लिए विशेष रूप से चूरमा तैयार करती हैं। 

टोक्यो ओलंपिक में भारत ने जीते हैं 7 पदक
टोक्यो ओलंपिक में भारत ने इस बार शानदार प्रदर्शन किया है। इस बार भारत को एक स्वर्ण पदक, दो रजत पदक और चार कांस्य पदक सहित कुल सात पदक मिले हैं। इस बार हॉकी टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन किया। पुरुष हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में (कांस्य) पदक जीता। बैडमिंटन में पीवी सिंधु ने दो पदक जीते। पहलवानी और मुक्कबाजी में भी भारत को इस बार पदक मिले। भारतीय ओलंपिक दल के वापस लौटने पर इनका स्वागत केंद्रीय मंत्रियों ने होटल अशोका में किया।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर