Independence Day: शिखर धवन से नीरज चोपड़ा तक, 75वें स्वतंत्रता दिवस पर खेल जगत ने इस अंदाज में दी बधाई

क्रिकेट
आईएएनएस
Updated Aug 15, 2021 | 16:13 IST

Sports fraternity on Independence Day: भारत में रविवार को 75वां स्वतंत्रता दिवस मना जा रहा है। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर खेल जगत ने देशवासियों को बधाई दी।

Shikhar Dhawan and Neeraj Chopra,
शिखर धवन और नीरज चोपड़ा 
मुख्य बातें
  • 75वां स्वतंत्रता दिवस
  • खेल जगत ने बधाई दी
  • खिलाड़ियों ने कही ये बात

नई दिल्ली: भारत के नवीनतम खेल आइकन-भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा सहित कई शीर्ष खिलाड़ियों ने रविवार को अपने प्रशंसकों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टोक्यो ओलंपिक पदक विजेताओं की उपलब्धियों की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने न केवल हमारा दिल जीता है बल्कि आने वाली पीढ़ियों को भी प्रेरित किया है।

'राष्ट्रीय ध्वज को देखता हूं तो हृदय भाव से भर जाता है'

लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेने के तुरंत बाद, चोपड़ा, जिन्होंने टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था, ने ट्वीट किया, 'आज ऐतिहासिक लाल किले में स्वतंत्रता दिवस समारोह में भाग लेना सम्मान की बात थी। एक एथलीट और एक सैनिक के रूप में, मेरे जब मैं राष्ट्रीय ध्वज को ऊंचा फहराता देखता हूं तो हृदय भाव से भर जाता है। जय हिंद। 

'मैं अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा'

ओलंपिक में भाग लेने वाले शीर्ष भारतीय टेनिस खिलाड़ी सुमित नागल ने रविवार को कहा कि हमारे देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान और जिम्मेदारी है, जिसे मैं संजोता हूं। सभी को 75वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं। जय हिंद। भारत के क्रिकेटर शिखर धवन ने तिरंगा थामे रखा और ट्वीट किया, 'मेरे साथी भारतीयों को, स्वतंत्रता दिवस की बहुत-बहुत शुभकामनाएं! मैं हमेशा वहां जाऊंगा और अपने देश के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करूंगा! जय हिंद।'

'सबसे बड़ी भावनाओं में से एक यह है कि देश का...'

श्रेयस अय्यर ने भी लिखा, 'मेरे देश के लिए खेलने के लिए हमेशा एक अविश्वसनीय सम्मान! स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं, भारत (भारत का ध्वज प्रतीक)।' क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक ने लिखा, 'सबसे बड़ी भावनाओं में से एक यह है कि हम अपने देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए मैदान पर कदम रखने से पहले राष्ट्रगान को सुनें। हमेशा इसे संजोएं! भारत माता की जय। हर भारतीय को 75 वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं।'

Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। और साथ ही IPL News in Hindi (आईपीएल न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर