Sawal Public Ka: Kashmir पर पाकिस्तान के टूलकिट का खुलासा, Pak ने  शुरू किया नया प्रोपेगंडा

Pakistan's toolkit on Kashmir: पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज़ नहीं आ रहा है, कश्मीर मुद्दे पर हर जगह मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान ने नया प्रोपेगैंडा शुरू किया है जानिए इस कश्मीर टूलकिट में क्या है ? 

SAWAL PUBLIC KA PAKISTAN TOOL KIT
कश्मीर के खिलाफ पाकिस्तान की खराब रणनीति को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा 

कश्मीर के खिलाफ पाकिस्तान की खराब रणनीति को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा सामने आ रहा है, 'टाइम्स नाउ नवभारत' ने पाकिस्तान के टूलकिट (Tool Kit) को एक्सेस किया है जो स्पष्ट रूप से दिखाता है कि कैसे यह आतंकवादी कश्मीर के खिलाफ नफरत और झूठ फैलाने की नीच योजना बना रहा है। पाक-कश्मीर टूलकिट ने न केवल पाकिस्तान की आतंकी फंडिंग का पर्दाफाश किया, बल्कि यह भी खुलासा किया कि कैसे पाकिस्तान दुनिया भर में कश्मीर घाटी के बारे में झूठ फैलाने के लिए प्रचार को प्रायोजित कर रहा है।

'टाइम्स नाउ नवभारत' ने पाकिस्तान में बेल्जियम एंम्बेसी से एक डॉक्यूमेंट एक्सेस किया है । ये डॉक्यूमेंट नहीं एक पूरी साजिश है । साजिश का टूलकिट । जिसमें एक-एक प्लान है । प्लान 27 अक्टूबर को लेकर है । 27 अक्टूबर को लेकर प्लान इसलिए है क्योंकि इसी दिन भारतीय सेना कश्मीर को आजाद करवाने श्रीनगर पहुंची थी और भारत के वीर जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से भेजे गए कबाइलियों को मार भगाया । तबसे पाकिस्तान के लिए 27 अक्टूबर ब्लैक डे है । इस बार इस ब्लैक डे को मनाने के लिए पाकि्सतान ने पूरी दुनिया में अपने दूतावास के जरिए एक भारी भरकम फंड और साजिश का प्लान बनाकर भेजा है।

22 अक्टूबर को ब्रसल्स में पाकिस्तान के दूतावास को ये साजिश का टूलकिट पहुंचा । जिसका रिप्लाई वहां के दूतावास ने किया । जिसमें 27 अक्टूबर को ब्लैड डे मनाने का जिक्र है । इसमें क्या-क्या करना है वो भेजा गया..उसके बदले दूतावास ने अपनी तरफ से प्लान भेजा । इसमें जम्मू कश्मीर में मानवाधिकारों के उल्लंघन पर सामग्री बांटने का जिक्र है । उल्लंघन हुआ हो या न हुआ..लेकिन फर्जी तस्वीर बनाओ दुनिया भर में बांटो,बेल्जियम की मीडिया में फर्जी आर्टिकल बांटना, यूरोपीय कमीशन के सामने प्रोटेस्ट कैंप, ब्रस्ल्स में भारतीय दूतावास के सामने प्रोटेस्ट । कश्मीर पर सेमिनार का आयोजन करना । 

देखें इस मुद्दे पर 'सवाल पब्लिक' का टाइम्स नाउ नवभारत की एडिटर-इन चीफ नाविका कुमार के साथ-
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर