आतंकवाद के धंधे में लिप्त है मसूद अजहर का पूरा परिवार! ये है फैमिली ट्री

Masood Azhar: पाकिस्तान के बहावलपुर में रह रहे आतंकी मसूद अजहर के पूरे परिवार का ही आतंकवाद से संबंध है। यहां हम आपको मसूद अजहर के परिवार के हर सदस्य के बारे में बताएंगे।

masood azhar
मसूद अजहर का परिवार 

टाइम्स नाउ नवभारत ने लॉन्च होते ही ग्लोबल आतंकी और पाकिस्तान में छिपे मसूद अजहर पर बड़ा खुलासा किया है। इस खुलासे से पाकिस्तान की पोल भी दुनिया के सामने खुल गई है। आतंकी मसूद अजहर ही नहीं बल्कि उसका पूरा परिवार ही आतंकवाद के धंधे में लिप्त है। अजहर के पिता अल्लाह बख्श सबीर का बहावलपुर में पोल्ट्री फार्म का काम है। मसूद अजहर की मां रुकैया बीबी धार्मिक सियासी पार्टी 'मजलिस-ए-अहरार' की सदस्‍य बताई जाती हैं। मसूद का बड़ा भाई मो. ताहिर अनवर भी आतंकी गतिविधियों से जुड़ा हुआ है, उसका बड़ा बेटा अफगानिस्‍तान में आतंकी गतिविधियों से जुड़ा है। 

मसूद का दूसरा बड़ा भाई मो. इब्राहिम अजहर भी अफगान ऑपरेशन का काम देखता है। इसके दो बेटे जम्‍मू-कश्‍मीर में मारे गए, इसने एक बेटा गोद भी लिया है, जिसका नाम हुजैफा है, हुजैफा अफगान ऑपरेशन का काम देखता है। मसूद का तीसरा भाई है अब्‍दुल रऊफ, जो मसूद से छोटा है। इसके 4 बेटे हैं, हसन, अहमद, मूसा और महमूद। 4 बेटों के अलावा रऊफ की 2 बेटियां भी हैं। मसूद का चौथा भाई है तल्‍हा सैफ, इसकी बीवी ब्रिटिश नेशनल है, तल्‍हा के 3 बेटे और 1 बेटी हैं। मसूद का पांचवा भाई मो. अम्‍मार जो जैश-ए-मोहम्‍मद के मुखपत्र 'अल-कलम' का कामकाज देखता है। अम्‍मार का एक बेटा और 1 बेटी है। इसके बाद मसूद अजहर की पत्‍नी शाजिया हैं, मसूद और शाजिया के दो बेटे वलीउल्‍लाह और अब्‍दुल्‍लाह हैं, मसूद की दो बेटियां भी हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर