नवजोत सिंह सिद्धू से कांग्रेस आलाकमान नाराज ! अगर सब कुछ ठीक तो बयानबाजी क्यों

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही सरकार को क्यों मुश्किल में डाल रहे हैं, क्या वो चरणजीत सिंह चन्नी सरकार के समानांतर सरकार चलाना चाहते हैं, बताया जा रहा है कांग्रेस आलाकमान सिद्धू की हरकतों से नाराज है।

Navjot Singh Sidhu, Punjab, Congress, rahul ghndhi, sonia gandhi, priyanka gandhi, charanjeet singh channi
नवजोत सिंह सिद्धधू, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष  
मुख्य बातें
  • चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर निशाना साधते रहते हैं नवजोत सिंह सिद्धू
  • पंजाब के एजी को एक बार फिर हटाने की मांग की है
  • चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि वो गरीब हो सकते हैं लेकिन कमजोर नहीं

क्या नवजोत सिंह सिद्धू से कांग्रेस पार्टी किनारा कर लेगी। क्या सिद्धू की बयानबाजी से कांग्रेस आलाकमान नाराज है। अगर पंजाब कांग्रेस में चरणजीत सिंह चन्नी से सबकुछ ठीक होने का दावा सिद्धू करते हैं तो वो एजी और डीजीपी के मुद्दे पर सरकार से हटकर बयान क्यों देते हैं। हाल ही में उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिए इस्तीफे को वो वापस ले रहे हैं लेकिन कार्यभार तब ग्रहण करेंगे जब एजी को हटाया जाएगा। लेकिन चन्नी सरकार ने साफ कर दिया कि सरकारी फैसलों में संगठन हस्तक्षेप नहीं कर सकता।

सिद्धू ने खोल रखा था मोर्चा
नवजोत सिंह सिद्धू, ने अमरिंदर सिंह सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा था और उसका असर भी हुआ। कैप्टन अमरिंदर सिंह को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा। अमरिंदर के इस्तीफे के बाद सिद्धू को यह अंदाजा था कि सीएम पद की कुर्सी पर वो काबिज होंगे लेकिन उनका सपना साकार नहीं हुआ। कांग्रेस आलाकमान ने राज्य की जमीनी हकीकत को समझते हुए सीएम की कुर्सी चरणजीत सिंह चन्नी को सौंप दी। लेकिन परेशानी तब खड़ी हुई जब चन्नी सरकार ने एजी और डीजीपी को उनके पद से नहीं हटाया। इस फैसले के बाद सिद्धू को लगा कि जिस तरह से वो सरकार में दखल दे सकते थे वह मंशा धरी की धरी रह गई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर