Ayodhya : अयोध्या के स्कूल में मजहबी एजेंडा! कुरान की जगह हनुमान चालीसा पढ़ने पर दो हिंदू छात्रों को निकाला 

Ayodhya News : स्कूल से निष्कासित छात्र का कहना है कि स्कूल में शरिया के हिसाब से शिक्षा देने की कोशिश हो रही है। वहीं, इस पूरे मामले पर स्कूल के प्रबंधक अख्तर सिद्दिकी ने कहा कि धर्म के आधार पर छात्रों को निष्कासित नहीं किया गया है।

Ayodhya : Two hindu students expelled from school for not reciting Quran
अयोध्या के स्कूल से दो हिंदू छात्रों को निकाला। 

Ayodhya : अयोध्या के रौनही इलाके में फैज ए आम मुस्लिम इंटर कॉलेज से दो हिंदू छात्रों का नाम काटकर उन्हें निष्कासित करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि हिंदू छात्रों को स्कूल से केवल इसलिए निकाल दिया गया कि उन्होंने कुरान की जगह हनुमान चालीसा एवं रामायण पढ़ी। ये दोनों हिंदू छात्र 11वीं में पढ़ते हैं। छात्रों का कहना है कि क्लास में हनुमान चालीसा पढ़ने पर उन्हें स्कूल से निकाला गया है। जबकि स्कूल प्रबंधन ने बच्चों पर धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक 11वीं के छात्र सौरभ यादव एवं मानवेंद्र से स्कूल में कुरान पढ़ने के लिए कहा गया। दोनों छात्रों ने इसका विरोध करते हुए कहा कि वे अपने धर्म के अनुसार रामायण एवं हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। 

स्कूल का नाम खराब करने की साजिश-स्कूल प्रबंधक
मामला इतना तूल पकड़ा कि स्कूल ने दोनों छात्रों का नाम काट दिया। स्कूल से निष्कासित छात्र का कहना है कि स्कूल में शरिया के हिसाब से शिक्षा देने की कोशिश हो रही है। वहीं, इस पूरे मामले पर स्कूल के प्रबंधक अख्तर सिद्दिकी ने कहा कि धर्म के आधार पर छात्रों को निष्कासित नहीं किया गया है। यह सब अफवाह है। स्कूल की गरिमा खत्म करने की साजिश रची जा रही है। हिंदू संगठनों ने इसे स्कूल की मनमानी बताते हुए नाराजगी जताई है। विश्व हिंदू परिषद ने शासन-प्रशासन से मामले की जांच कर कॉलेज की मान्यता समाप्त करने की मांग की है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर