Air India Plane Crash:अचानक से खाई में गिरा विमान, चीख-पुकार से दहल गया क्षेत्र

देश
भाषा
Updated Aug 08, 2020 | 06:58 IST

केरल के कोझिकोड़ में एयर इंडिया के एक विमान हादसे में अभी तक 17 लोगों की मौत हो गई है। ये विमान दुबई से भारत आ रहा था और लैंडिग के दौरान यह हादसा हुआ।

Air India Express plane skidded and broke into two during landing at Kozhikode airport Kerala.
केरल: अचानक से खाई में गिरा विमान, चीख-पुकार से दहला क्षेत्र 

मुख्य बातें

  • केरल में हुए एयर इंडिया विमान हादसे में जा चुकी है अभी तक 17 की जान
  • विमान के लैंडिंग के वक्त हुआ हादसा, खाई में गिरने के साथ ही मची चीख-पुकार
  • वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से केरल आ रहा था विमान

कोझिकोड: दुबई से आ रहे विमान के एकाएक खाई में गिर जाने से यहां चारों ओर चीख-पुकार, खून से सने कपड़े, डरे सहमे रोते हुए बच्चे और एंबुलेंस के सायरन की आवाजों ने क्षेत्र को दहला दिया। एअर इंडिया एक्सप्रेस का विमान शुक्रवार शाम कोझिकोड हवाई पट्टी से फिसल कर खाई में गिर गया और दो हिस्सों में टूट गया। इस दुर्घटना में कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई।

बचावकर्मियों ने दिखाई फुर्ती
बारिश के बीच, स्थानीय नागरिकों और पुलिस सहित बचाव कर्मियों ने विमान से घायल पुरुष और महिलाओं को बाहर निकालने में फुर्ती दिखाई। विमान तेज आवाज के साथ दो बड़े टुकड़ों में टूट गया और यात्रियों को समझ ही नहीं आया कि पल भर में क्या हो गया। इलाके में चीख पुकार मच गई। बचावकर्मियों ने लोगों को बाहर निकाला। इस दौरान चार से पांच साल के छोटे बच्चे बचाव कर्मियों की गोद में चिपके दिखाई दिए और यात्रियों का सारा सामान यहां वहां बिखरा था।

स्थानीय लोग भी मदद के लिए आए आगे

 तेज आवाज सुन कर स्थानीय लोग भी मदद के लिए दौड़ पड़े। एक स्थानीय व्यक्ति ने कहा कि तेज आवाज सुन कर वह हवाईअड्डे की ओर भागे। उन्होंने कहा,‘छोटे बच्चे सीटों के नीचे फंसे हुए थे और यह बेहद दुखद था। बहुत से लोग घायल थे। उनमें से कई की हालत गंभीर थी।’उन्होंने कहा, ;पैर टूटे हुए थे...मेरे हाथ और कमीज घायलों के खून से सनी हुई थी।'

बचाव अभियान में शामिल एक अन्य व्यक्ति ने टीवी चैनल को दिये साक्षात्कार में कहा, 'घायल पायलट को विमान से कॉकपिट तोड़कर निकाला गया।' उन्होंने का कि जब तक एंबुलेंस मौके पर पहुंचती लोगों ने यात्रियों को कारों से कोझीकोड और मलाप्पुरम जिले के विभिन्न अस्पतालों में पहुंचाना शुरू कर दिया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर