गढ़ बचाने की कोशिश में जुटे आजम को लगा तगड़ा झटका, करीबी साथी फसाहत अली ने सर्मथकों संग थामा BJP का दामन

Fasahat Ali Khan Shanu :आजम खान (Azam Khan) को एक और झटका लगा है। सोमवार को आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाहत अली खां उर्फ शानू भाजपा (BJP) में शामिल हो गए हैं। शानू के साथ ही आजम खां के कई करीबी भी भगवा खेमे में शामिल हो गए हैं।

किशोर जोशी

Updated Nov 21, 2022 | 04:09 PM IST

Fasahat ali

समर्थकों के साथ में फसाहत अली

तस्वीर साभार : Twitter
Rampur By Polls:समाजवादी पार्टी (SP) के कद्दावर नेता आजम खान (Azam Khan), जो इन दिनों रामपुर उपचुनाव (Rampur By Election) में अपना गढ़ बचाने की कोशिश में जुटे हुए हैं, उन्हें BJP ने बड़ा झटका दिया है। आजम खान के खासमखास रहे उनके मीडिया प्रभारी फसाहत अली खान (Fasahat Ali Khan Shanu) उर्फ शानू ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना के कार्यालय पहुंचकर फ़साहत अली शानू अपने कई दर्जन समर्थकों के साथ आज भाजपा में शामिल हो गए।

आजम के करीबी हैं फसाहत

शानू की गिनती आजम खान के बेहद करीबी लोगों में होती रही है। फसाहत के खिलाफ भी दो दर्जन से ज्यादा मुकदमे भी हैं और दो बार प्रशासन उन्हें गुंडा एक्ट लगाकर जिला बदर भी कर चुका है। विधानसभा चुनाव के बाद जब आजम खान जेल में थे तो फसाहत ने बयान जारी करते हुए अखिलेश से नाराजगी जताई थी। उन्होंने कहा था कि अब अखिलेश जी को उनके कपड़ों से गंध आती है।

आजम से छिना वोटिंग का अधिकार

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले ही नफरत भरा भाषण देने के मामले में तीन साल की सजा मिलने के कारण विधानसभा सदस्यता गंवाने वाले आजम खान को एक और बड़ा झटका लगा है। निर्वाचन आयोग ने उनसे मतदान का अधिकार छीन लिया है और उनका नाम मतदाता सूची से हटाने के आदेश दिए गए हैं। रामपुर सदर सीट के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों का हवाला देते हुए आजम का मताधिकार छीनने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा था।

चले गई थी विधायकी

आपको बता दें कि रामपुर की विशेष एमपी-एमएलए अदालत ने पिछली 27 अक्टूबर को आजम खां को वर्ष 2019 में नफरत भरा भाषण देने के मामले में तीन साल कैद की सजा सुनाई थी। यह फैसला होने के फौरन बाद लोक प्रतिनिधित्व कानून के प्रावधान के तहत उनकी विधानसभा की सदस्यता खत्म कर दी गई थी और विधानसभा सचिवालय ने रामपुर सदर सीट को रिक्त घोषित कर दिया था। चुनाव आयोग ने हाल ही में रामपुर सदर विधानसभा सीट के उप चुनाव का कार्यक्रम भी घोषित कर दिया है। इसके तहत इस सीट के उपचुनाव के लिए आगामी पांच दिसंबर को मतदान होगा।
लेटेस्ट न्यूज

आज का इतिहास, 28 नवंबर: ब्रिटेन की 'लौह महिला' मार्ग्रेट थैचर ने दिया था इस्तीफा

   28

Punjab में हादसा: बेर खाने बच्चे गए थे पटरी पर, ट्रेन की चपेट में आए और तीन की चली गई जान, चौथा जख्मी

Punjab

FB पर Live आ बोला युवक- फर्जी दहेज केस में फंसा रहे ससुराली, दे रहा हूं जान...और फिर पी गया मच्छर मारने वाली दवा

FB  Live   -

Ajab Gajab News: देश का ऐसा रहस्यमयी गांव, यहां आकर सुसाइड कर लेते हैं पक्षी! जानिए वजह

Ajab Gajab News

China में COVID केस रिकॉर्ड स्तर पर, कड़े प्रतिबंधों पर विरोध, नारे लगा चीखे चीनी- गद्दी छोड़ो, इस्तीफा दो शी

China  COVID            -

FIFA World Cup 2022: मोरक्‍को ने किया बड़ा उलटफेर, बेल्जियम को 2-0 से हराया

FIFA World Cup 2022        2-0

नोरा फतेही को प्यार में मिला धोखा, श्रीति का परफॉर्मेंस देखकर फूट- फूटकर रोने लगीं एक्ट्रेस

           -

अनाथ, 'अकेले' और आविदवासी, पर बनना चाहते हैं बड़े अधिकारी...PM के दिल को छुई इन भाइयों की कहानी, मिलने के लिए रैली में हो गए लेट

         PM
आर्टिकल की समाप्ति

© 2022 Bennett, Coleman & Company Limited