बीजेपी दबाव बनाती है, डराती है या खरीदती है, तेजस्वी यादव बोले- महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है प्री प्लांड है

महाराष्ट्र में सियासी उठापटक की चर्चा देश भर में हो रही है। इस पर बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि लगता है महाराष्ट्र में जो कुछ हो रहा है वह प्री प्लांड है, बिहार में भी ऐसा ही हुआ। उन्होंने कहा कि बीजेपी बीजेपी दबाव बनाती है, डराती है या खरीदती है।

Whatever is happening in Maharashtra is pre-planned, BJP pressurizes, scares or buys, Tejashwi Yadav said the same thing happened in Bihar
बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव 

पटना: महाराष्ट्र में सियासी समीकरण लगातार बदल रहा है। उद्धव ठाकरे की सरकार खतरे में आ गई है। इसकी चर्चा देश भर में हो रही है। उधर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता और बिहार प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने भी इस प्रक्रिया दी। उन्होंने कहा कि भाजपा गैर-बीजेपी राज्य सरकारों को हर तरह से अस्थिर कर रही है। महाराष्ट्र में जो कुछ भी हो रहा है वह पूर्व नियोजित लगता है। या तो वे दबाव बनाते हैं, डराते हैं या खरीदते हैं। बिहार में भी लोगों ने बीजेपी को खारिज कर दिया लेकिन सीएम नीतीश कुमार पर दबाव डाला गया और राज्य में भी ऐसा ही हुआ। 

महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी सरकार को झटका देते हुए शिवसेना के सीनियर मंत्री एकनाथ शिंदे और अन्य बागी विधायकों ने सोमवार रात पार्टी के खिलाफ बगावत कर दी और सूरत में डेरा डाल दिया। उसके बाद बागी विधायकों ने अपना अड्डा गुवाहाटी के एक होटल में शिफ्ट कर दिया है। शुक्रवार को, पार्टी की जिला इकाई के प्रमुखों और 'संपर्क प्रमुखों' को अपने आभासी संबोधन में, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी ने पहले जिन विद्रोहों का सामना किया है, उनके बावजूद यह दो बार सत्ता में आया। मैंने 'वर्षा' को छोड़ दिया। मैंने सीएम का सरकारी आवास, लेकिन मैं अपना संकल्प नहीं छोड़ा।

गौर हो कि शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने दावा किया कि शिवसेना के 40 नेताओं सहित 50 विधायक उनका समर्थन कर रहे हैं। शिवसेना के नेता एवं मंत्री आदित्य ठाकरे मुंबई में पार्टी के जिला प्रमुखों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक में शामिल हुए। शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी।

महाराष्ट्र में हालिया राजनीतिक घटनाक्रम के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार मुंबई में पार्टी की एक बैठक में शामिल हुए। बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि उनकी पार्टी का शिवसेना के भीतर चल रहे नाटक से कोई लेना-देना नहीं है।

Maharashtra Shiv Sena Crisis Live Updates

शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी में अपने साथ मौजूद विधायकों को संबोधन के दौरान बीजेपी की ओर परोक्ष रूप से इशारा करते हुए कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी ने उनके विद्रोह का समर्थन किया है और बागियों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। पाटिल ने अपने गृहनगर कोल्हापुर में पत्रकारों से कहा कि बीजेपी का शिवसेना या महा विकास आघाड़ी (शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन एमवीए) में मौजूदा आंतरिक कलह से कोई लेना-देना नहीं है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर