'मौका मिले तो आप PM मोदी से क्या सवाल करेंगे', छात्र के सवाल पर राहुल गांधी का दिलचस्प जवाब 

Tamilnadu Assembly Elections 2021: राहुल गांधी ने कहा, 'लोग मेरे में बताते हैं कि मैं एक राजनीतिक हूं। लेकिन यह मेरा काम नहीं है। मेरा काम देश में मौजूद प्रतिभा को देखना, उनकी ताकत एवं कमजोरियों को समझना है।'

What Question Do You Have For PM, Rahul Gandhi Was Asked. His Reply
तमिलनाडु में छात्र के सवाल का राहुल गांधी ने दिया जवाब। तस्वीर-कांग्रेस ट्विटर 

मुख्य बातें

  • चुनावी राज्यों तमिलनाडु और केरल की यात्रा पर हैं राहुल गांधी
  • केरल में मछुआरों के साथ समुद्र में गए और उनकी परेशानियां सुनीं
  • तमिलानाडु में छात्रों से हुए मुखातिब, एक जगह पुश अप्स भी लगाए

कन्याकुमारी : कांग्रेस नेता गांधी दक्षिण भारत के चुनावी राज्यों तमिलनाडु और केरल के चुनावी दौरे पर हैं। इस दौरान राहुल गांधी के कई वीडियो सामने आए और उनमें उनका एक अलग रूप देखने को मिला। वह केरल में मछुआरों के साथ मछली पकड़ते और समुद्र में नहाते दिखे तो एक कार्यक्रम में वह पुश अप्स करते नजर आए। सोमवार को राहुल तमिलनाडु के कन्याकुमारी स्थित सेंट जोसेफ मैट्रिक हायर सेकेंड्री स्कूल में छात्रों के साथ डांस किया और उनके साथ बातचीत की। इस बातचीत के दौरान एक छात्र ने कांग्रेस नेता से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सवाल किया जिसका राहुल ने बहुत समझदारी से जवाब दिया।

मेरा काम देश की प्रतिभाओं को समझना है-राहुल
छात्रों के साथ बातचीत राहुल ने कहा, 'लोग मेरे में बताते हैं कि मैं एक राजनीतिक हूं। लेकिन यह मेरा काम नहीं है। मेरा काम देश में मौजूद प्रतिभा को देखना, उनकी ताकत एवं कमजोरियों को समझना है। मेरी कोशिश है कि ये प्रतिभाएं अपनी अधिकतम संभावनाओं को प्राप्त करें। मेरा काम उनके लक्ष्यों को ध्यानपूर्वक सुनना और उन्हें समझना है। मैं यहां आपकी जरूरतों को समझने आया हूं।'

पीएम से जुड़े सवाल का दिया दिलचस्प जवाब
इसी बातचीत के एक क्रम में एक छात्र ने कांग्रेस नेता से सवाल किया कि यदि उन्हें सार्वजनिक स्थल पर पीएम मोदी से सवाल करने का मौका मिले, तो वह कौन सा प्रश्न उनसे करेंगे। इस पर राहुल ने कहा, 'यह बहुत ही ट्रिकी सवाल है। भारत अलग-अलग विचारधाराओं, भाषाओं, संस्कृतियों एवं नजरिए वाला 1.3 अरब लोगों का देश है। आप ऐसा क्यों सोचते हैं कि सभी जवाब आप से ही आएंगे?' इससे पहले राहुल ने राहुल ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर तमिल संस्कृति का अपमान करने का आरोप लगाया। 

राहुल ने अपनी सेहत का राज बताया
कांग्रेस नेता के साथ बातचीत करने वाले कई छात्रों ने उन्हें ‘अन्ना’ (बड़े भाई) के रूप में संबोधित किया। एक छात्र ने पूछा, अच्छे स्वास्थ्य के लिए राहुल अन्ना की ‘रेसिपी’ क्या है, क्या वह एक विशेष आहार का पालन करते हैं?’ गांधी ने कहा, ‘मैं तैरता हूं और साइकिल चलाता हूं। मैंने ऐकिदो मार्शल आर्ट सीखा है।’ राहुल ने जापानी तकनीक का प्रदर्शन भी किया। गांधी ने अपने दौरे के दौरान ताड़ के फल का स्वाद चखा और एक दुकान में चाय की चुस्की ली।



बाद में, उन्होंने एक रोडशो में केंद्र पर नोटबंदी और माल एवं सेवा कर (जीएसटी) को लेकर निशाना साधा और कहा कि इसने कई छोटे और मध्यम व्यवसायों को ‘नष्ट’ कर दिया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर