Weather Today, Jan 21: दिल्ली -NCR में आज हो सकती है हल्की बारिश, उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में बढ़ेगी ठंड

Weather Forecast Today, 12 January 2022 (आज का मौसम): दिल्ली एनसीआर सहित उत्तर भारत के कई हिस्सों में आज बारिश होने के आसार है। दिल्ली में आज अधिकतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस होने के आसार हैं।

Weather Today: 21 January 2022
Weather Today: 21 January 2022  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज हो सकती है हल्की बारिश
  • उत्तर भारत के अधिकांश हिस्सों में छाई रहेगी कड़ाके की ठंड
  • पहाड़ी इलाकों में हो सकती है बारिश, उत्तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने के आसार

Weather Forecast Today, 12 January 2022: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गुरुवार को कोहरा छाया रहा और आज भी मौसम विभाग ने हल्की बारिश तथा कोहरे की आशंका जताई है। आज शहर का अधिकतम तापमान 19.00 डिग्री सेल्सियस होने के आसार है और न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस होने के आसार हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, 'शुक्रवार शाम को आकाश में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है।' इससे पहले गुरुवार सुबह पालम वेधशाला में घना कोहरा छाया रहा और दृश्यता 50 मीटर रही। इसी तरह का मौसम पूरे एनसीआर में छाए रहने के आसार हैं।

राजस्थान में ऐसा रहेगा मौसम

नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से राजस्थान के कई इलाकों में अगले एक-दो दिन में बारिश व ओलावृष्टि होने की संभावना है। इस बीच न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी से लोगों को सर्दी से थोड़ी राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार एक नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से 21 जनवरी को दक्षिण पश्चिमी राजस्थान के ऊपर प्रेरित परिसंचरण तंत्र बनने व अरब सागर की खाड़ी से हवाओं के साथ पर्याप्त मात्रा में नमी की आपूर्ति होने की संभावना है। इसके अनुसार, ‘इस तंत्र के असर से 21 जनवरी की रात से जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, कोटा व भरतपुर संभाग के जिलों में मेघ गर्जन के साथ कुछ स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।’

उत्तराखंड में फिर बर्फबारी होने के आसार

उत्तराखंड में एक बार फिर पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मौसम का मिजाज बदल रहा है। मौसम में आए बदलाव के चलते गुरुवार को मैदानी क्षेत्रों में बारिश और पहाड़ों पर बर्फबारी के आसार हैं। सुबह से देहरादून सहित अन्य इलाकों में मौसम खराब बना हुआ है। ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी का दौर जारी है। राज्य में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। बदरीनाथ धाम में जमकर बर्फबारी हो रही है। शुक्रवार सुबह से पश्चिमी विक्षोभ मैदान से लेकर पहाड़ तक पूरी तरह सक्रिय होने की संभावना है। अगले 24 घंटे में उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, पिथौरागढ़ आदि जिलों में बारिश के साथ ही 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी होने की पूरी संभावना है। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर