Rahul Gandhi: मनरेगा के खिलाफ पीएम मोदी की बात सुनकर था चौंका, उन्हें इसकी गहराई की समझ नहीं- राहुल गांधी

Rahul Gandhi: राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ये समझ नहीं आया कि मनरेगा ने भारतीय श्रम बाजार को हमेशा के लिए बदल दिया है। वह ये नहीं समझते थे कि मनरेगा लाखों-करोड़ों भारतीय लोगों के लिए अंतिम उपाय और विशाल सुरक्षा है। 

Was surprised to hear PM Modi talk against MNREGA he did not understand its depth says Rahul Gandhi
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मनरेगा योजना को लेकर राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला
  • पीएम मोदी को मनरेगा योजना की गहराई की समझ नहीं- राहुल गांधी
  • मनरेगा के खिलाफ पीएम मोदी की बात सुनकर था चौंका- राहुल गांधी

Rahul Gandhi: वायनाड से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने शनिवार को केरल यात्रा के दूसरे दिन मनरेगा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी ने साल 2015 में लोकसभा में मनरेगा के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी को इस योजना को यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताते हुए सुनकर वह चौंक गए थे। इससे मुझे एहसास हुआ कि पीएम वास्तव में मनरेगा की गहराई को नहीं समझ पाए हैं।

राहुल गांधी का मनरेगा योजना को लेकर पीएम मोदी पर हमला

Rahul Gandhi Birthday:52 के हुए राहुल गांधी, बर्थडे पर की अपील-'युवा परेशान हैं, मेरे जन्मदिन पर जश्न न मनाएं'

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को ये समझ नहीं आया कि मनरेगा ने भारतीय श्रम बाजार को हमेशा के लिए बदल दिया है। वह ये नहीं समझते थे कि मनरेगा लाखों-करोड़ों भारतीय लोगों के लिए अंतिम उपाय और विशाल सुरक्षा है। राहुल गांधी ने कहा कि मैं कोविड के दौरान देख रहा था जब हजारों की संख्या में लोग बेरोजगार हुए, वहीं मनरेगा ने लोगों को बचाया था। पीएम मोदी ने उस समय मनरेगा पर कोई सवाल नहीं उठाया, क्योंकि उन्होंने जिसे यूपीए की विफलताओं का जीवंत स्मारक बताया था उसी चीज ने भारत को कोविड के समय बचाया।

पीएम मोदी को मनरेगा योजना की गहराई की समझ नहीं- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने आगे कहा कि यूपीए की सरकार ने मनरेगा को संकल्पित, विकसित और लागू किया था। मुझे याद है जब इसका पहली बार उल्लेख किया गया था, तब हमें काफी प्रतिरोध का सामना करना पड़ा था। नौकरशाहों, व्यवसायियों ने कहा था कि ये पैसे की बर्बादी है। योजना के बारे में बोलते हुए राहुल गांधी ने कहा कि मनरेगा से पहले न्यूनतम मजदूरी हुआ करती थी, लेकिन उस मजदूरी की किसी को परवाह नहीं थी। तो इसने एक मंजिल प्रदान की जिसके नीचे किसी भी व्यक्ति को काम करने के लिए नहीं कहा जाएगा।

राहुल गांधी का बीजेपी पर हमला-भाजपा की शर्मनाक कट्टरता ने हमें अलग-थलग कर दिया है, कहा-ये भारत जोड़ने का वक्त

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर