ज्ञानवापी मस्जिद पर कल फिर होगी सुनवाई, हिंदू पक्ष की मांग- तहखाने के ताले खोले जाएं, वीडियोग्राफी की अनुमति मिले

Gyanvapi Masjid: वाराणसी कोर्ट में ज्ञानवापी मस्जिद मामले में आज की सुनवाई खत्म हो गई है। अब कल सुनवाई होनी है। मुस्लिम पक्ष ने कोर्ट कमिश्नर हटाने की मांग की थी, उसी याचिका पर सुनवाई हो रही है।

varanasi Gyanvapi Masjid
वाराणसी कोर्ट 

ज्ञानवापी मस्जिद मामले में वाराणसी कोर्ट में आज सुनवाई हुई। अब कल फिर सुनवाई होनी है। हिंदू पक्ष की आपत्ति पर मुस्लिम पक्ष ने जवाब देने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा। इसे खारिज कर दिया गया। मुस्लिम पक्ष ने याचिका लगाकर कोर्ट कमिश्नर को बदलने की मांग की है, जिस पर सुनवाई हुई। कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्रा पर आरोप लगाया गया है कि वो पक्षपातपूर्ण तरीके से काम कर रहे हैं। वहीं कोर्ट सर्वे की अगली तारीख भी तय करेगी। 

इस बीच हिंदू पक्ष ने नई मांग सामने आई है। इसमें कहा गया है कि तहखाने के ताले खोलने के लिए डीएम को निर्देशित किया जाए, तहखाने के अंदर वीडियोग्राफी की अनुमति दें क्योंकि उनका मानना है कि तहखाने में भी कई हिंदू मूर्तियां हैं।

इससे पहले सोमवार को कोर्ट कमिश्नर अजय मिश्र ने बताया कि वो निष्पक्ष तरीके से काम कर रहे हैं। संविधान के दायरे में काम कर रहें हैं। कोर्ट कमिश्मर ने दो दिन के सर्वे की जानकारी भी दी थी। हिंदू पक्ष ने अदालत को बताया कि उन्हें कोर्ट कमिश्नर से कोई आपत्ति नहीं है और वो पद पर बने रह सकते हैं। हिंदू पक्ष के मुताबिक कोर्ट कमिश्नर पर आरोप बेबुनियाद हैं। 

इस बीच ज्ञानवापी की 1990 के दशक में ली गई तस्वीरें सामने आईं हैं। दीवारों पर हिंदू देवी-देवताओं के स्ट्रक्चर दिखे हैं। टाइम्स नाउ नवभारत के पास ये Exclusive तस्वीरें हैं। ज्ञानवापी के तहखाने के साथ पूरे परिसर की फोटो हैं। वरिष्ठ पत्रकार राम प्रसाद सिंह ने तस्वीरें ली थीं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर