UP Chunav: योगी का बढ़ता कद और पीएम मोदी का उनपर भरोसा, क्या UP में बीजेपी को दिला पाएगी जीत?

देश
अमित कौशिक
Updated Nov 22, 2021 | 15:40 IST

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपनी तस्वीरें ट्विटर पर साझा करते हुए कहा है कि ‘जिद है एक सूर्य उगाना है-एक भारत नया बनाना है।' देखते ही देखते यह तस्वीरें वायरल हो गई।

UP Assembly election 2022 Viral picture of Modi-Yogi bonhomie sets the tone for UP Chunav
योगी का बढ़ता कद और PM मोदी का उनपर भरोसा, कैसा होगा परिणाम? 
मुख्य बातें
  • सीएम योगी ने राजभवन में प्रधानमंत्री के साथ की अपनी दो तस्वीरें साझा की तो, वायरल हुई पोस्ट
  • योगी ने तस्वीर के साथ लिखा- जिद है एक सूर्य उगाना है, एक भारत नया बनाना है
  • सीएम की तस्वीरों को लोग जमकर कर रहे हैं शेयर, निकाल रहे हैं अलग-अलग मायने

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा अपने ट्विटर अकाउंट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ दो तस्वीरें पोस्ट की गई। इसके बाद तुरंत ही ये तस्वीरें वायरल हो गई। सीएम योगी ने ट्विटर पर लिखा, 'हम निकल पड़े हैं प्रण करके, अपना तन-मन अर्पण करके। जिद है एक सूर्य उगाना है, अम्बर से ऊंचा जाना है, एक भारत नया बनाना है।' 

वायरल हुई तस्वीर

इस तस्वीर को लेकर बीजेपी नेताओं की तरह तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं साथ ही बीजेपी समर्थकों द्वारा इस तस्वीर के कई मायने निकाले जा रहे हैं। यूपी में होने वाले आगामी 2022 विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां जनता को लुभाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। ऐसे में सीएम योगी के साथ पीएम मोदी की इन तस्वीरों के बड़े मायने निकाले जा रहे हैं। अब लगभग यह साफ हो गया है कि सीएम योगी के नेतृत्व में ही यूपी विधानसभा का चुनाव लड़ा जाएगा और बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री का चेहरा योगी आदित्यनाथ ही होंगे। साथ ही इस तस्वीर के जरिए यह दिखाने की कोशिश की गई है कि पीएम मोदी का भरोसा योगी आदित्यनाथ पर पूरी तरह से कायम है। और योगी-मोदी की जोड़ी आगामी विधानसभा चुनाव में बड़ा प्रभाव डाल सकती है। 

तमाम अटकलों को मिला विराम

कुछ महीने पहले ऐसी खबरें आई थीं कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से केंद्रीय नेतृत्व नाराज चल रहा है। उस दौरान लखनऊ से लेकर दिल्ली तक आरएसएस और बीजेपी के बड़े नेताओं की लगातार बैठकें हुई। विपक्षी पार्टियों द्वारा यहां तक कहा गया कि पीएम मोदी और अमित शाह सीएम योगी से खुश नहीं हैं। लेकिन इस तस्वीर के बाद उन सभी अटकलों पर विराम लग गया है और पीएम मोदी द्वारा यह बताने की कोशिश की गई है कि उन्हें योगी आदित्यनाथ पर पूरा भरोसा है और वो योगी के साथ पूरी मजबूती के साथ खड़े हैं। इस TWEET से एक बात और पता चलती है। की  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ के बीच कितनी नजदीकी है इस फोटो  से विपक्षी नेताओं में भी खलबली मची हुई है उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने ट्वीट कर फोटो पर तंज कसते हुए लिखा है | कि दुनिया की खातिर सियासत में कभी यूं भी करना पड़ता है बे मन से कंधे पर रखा हाथ कुछ कदम संग चलना पड़ता है

प्रतिष्ठा का विषय बना चुनाव

पिछले कुछ महीनों में जिस तरीके से केंद्र सरकार को महंगाई, किसान आंदोलन सहित अन्य चीज़ों को लेकर कड़ी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है, इससे यह साफ है कि केंद्रीय नेतृत्व के लिए यूपी विधानसभा का चुनाव प्रतिष्ठा का विषय बन गया है। ऐसे में बीजेपी के सभी बड़े नेताओं की योगी आदित्यनाथ पर ही आस टिकी है और उन्ही के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही जा रही है। आने वाले दिनों में योगी-मोदी की जोड़ी आपको ज्यादातर मंचों पर देखने को मिलेंगी। 

दिलचस्प होगी विधानसभा चुनाव की लड़ाई

कुछ ही महीनों में यूपी विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में राजनीतिक विश्लेषक और जानकार कह रहे हैं कि इस तस्वीर के जरिए यह बताने का प्रयास किया गया है कि बीजेपी में सबकुछ ठीक है और योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री के दावेदार के लिए सर्वमान्य नेता हैं। पीएम मोदी का योगी के कंधे पर हाथ रखने का मतलब है कि बीजेपी के बड़े नेता जो यूपी के मुख्यमंत्री बनने का सपना देख रहे थे अब वो सभी यह सपना छोड़ दें। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगा कि योगी-मोदी की जोड़ी आगामी विधानसभा चुनाव में कितना कमाल कर पाती है। लेकिन एक बात तो साफ है कि विपक्ष के लिए इनकी काट आसान नहीं होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर