लखीमपुर खीरी रेप-मर्डर केस : आरोपी गिरफ्तार, CM योगी ने दिए NSA के तहत कार्रवाई के निर्देश

Lakhimpur Kheri news: उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में किशोरी की रेप के बाद हत्‍या मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। सीएम योगी ने इस मामले में एनएसए के तहत कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

लखीमपुर खीरी में किशोरी से रेप, हत्‍या मामले में आरोपी गिरफ्तार, CM योगी ने दिए NSA के तहत कार्रवाई के निर्देश
लखीमपुर खीरी में किशोरी से रेप, हत्‍या मामले में आरोपी गिरफ्तार, CM योगी ने दिए NSA के तहत कार्रवाई के निर्देश  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • यूपी के लखीमपुर खीरी जिले में किशोरी का शव बरामद किया गया था
  • पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ दुष्‍कर्म की पुष्टि की हुई
  • वह ऑनलाइन फॉर्म भरने निकली थी, जिसके बाद घर नहीं लौटी

लखीमपुर खीरी : उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में 18 साल की एक किशोरी की रेप के हत्‍या मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। किशोरी का शव बुधवार को बरामद किया गया था। वह अपने घर से स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉर्म भरने निकली थी, जिसके बाद नहीं लौटने पर घरवालों ने उसकी तलाश शुरू की थी। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस मामले में अपराधी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। साथ ही पीड़‍ित परिवार के लिए 5 लाख रुपये की आ​र्थिक सहायता राशि का भी ऐलान किया।

फॉर्म भरने निकली थी, पर घर नहीं लौटी

लखीमपुर खीरी जिले के नीमका थाना क्षेत्र के अंतर्गत किशोरी का शव बरामद किया गया था। उसका शव गांव से करीब 200 मीटर दूर एक सूखे तालाब के पास पड़ा मिला था। उसकी गर्दन पर चोट के निशान भी हैं। पुलिस के मुताबिक, किसी धारदार हथियार से उसकी हत्‍या की गई। पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट में उसके साथ रेप की पुष्टि भी हुई है। पीड़‍िता के घरवालों का कहना है कि वह 25 अगस्‍त को सुबह 8 बजे स्कॉलरशिप का ऑनलाइन फॉर्म भरने के लिए घर से निकली थी। लेकिन वह शाम तक नहीं लौटी, जिसके बाद उन्‍होंने उसकी तलाश शुरू की।

गर्दन पर हैं जख्‍म के गहरे निशान

किशोरी का शव 26 अगस्त को गांव के बाहर एक सूखे तालाब के पास मिला। उसकी गर्दन पर जख्‍म के गहरे निशान हैं, जिससे प्रतीत होता है कि उसकी हत्‍या किसी धारदार हथियार से की गई है। आईजी लक्ष्मी सिंह ने लखीमपुर खीरी जिले में किशोरी से दुष्‍कर्म व हत्या के मामले में आरोपी की गिरफ्तारी पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा, '25 अगस्त को थाना नीमगांव में सूचना मिली थी कि बच्ची (18 वर्षीय) जो एक दिन से लापता थी उसका शव उसके घर के पास मिला है। आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।'

वहीं, उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से कहा गया है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के अंतर्गत भी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने पीड़‍ित परिवार को 5 लाख रुपये की आ​र्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर