UP पुलिस ने ली रिमांड तो कामरान ने क़बूला जुर्म, एक करोड़ रूपये के लिए योगी को दी थी धमकी

देश
किशोर जोशी
Updated May 25, 2020 | 18:31 IST

CM Yogi Death Threat: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को मौत की धमकी देने वाले शख्स ने बड़ा खुलासा किया है। उनसे कहा कि उसे धमकी के बदले एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था।

The person who threatened to kill CM Yogi said he was promised of giving one crore rupees
एक करोड़ के लिए योगी को दी थी धमकी, आरोपी से कबूला जुर्म 

मुख्य बातें

  • सीएम योगी को धमकी देने वाले गिरफ्तार शख्स ने किया बड़ा खुलासा
  • आरोपी कामरान बोला- धमकी देने के बदले एक करोड़ रुपये देने का किया गया था वादा
  • कामरान को महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई से किया था गिरफ्तार

लखनऊ: कुछ दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। धमकी भरी यह कॉल यूपी पुलिस के सोशल मीडिया हेल्प डेस्क पर की गई थी। धमकी के साथ ही पुलिस विभाग में हडकंप मच गया और 19 मिनट के भीतर मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने गोमतीनगर थाने में एफआईआर दर्ज की। बाद में महाराष्ट्र एटीएस ने धमकी देने वाले शख्स को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया। अब इस शख्स ने धमकी को लेकर बड़ा खुलासा किया है।

मुंबई से हुई थी गिरफ्तारी
मुंबई के चूनाभट्टी इलाके से गिरफ्तार किए कामरान अमीन ने पुलिस पूछताछ में कहा कि उसे योगी आदित्यनाथ को धमकी देने के एवज में एक करोड़ रुपये देने का वादा किया गया था। हालांकि कामरान ने अभी तक ये नहीं बताया है कि ये पैसों का ऑफर देने वाला शख्स कौन था। महाराष्ट्र एटीएस द्वारा कामरान को यूपी पुलिस की एसटीएफ को सौंपने के बाद से ही उससे पूछताछ जारी है। धमकी को लेकर गोमती नगर थाने में धारा 505 (1) बी, 506 और 507 के तहत केस दर्ज किया गया था।

 फिर मिली पुलिस को धमकी

रविवार को गिरफ्तार होने के बाद कामारान को स्थानीय कोर्ट में पेश किया गया जिसके बाद उसे ट्रांजिड रिमांड में भेजा गया है।  इतना ही नहीं कामरान की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर पुलिस को स्पेशल डेस्क पर धमकी भरा कॉल आया है। एनबीटी के मुताबिक, इस कॉल में कहा गया है, 'जिसे गिरफ्तार किया है उसे छोड़ दो, नहीं तो अंजाम भुगतना पड़ेगा।' इस धमकी के बाद महाराष्ट्र की एटीएश ने नासिक के भद्रकाली से एक 20 साल के युवक को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस कामरान और इसके संबंधों की जांच कर रही है।

कौन है कामरान
कामरान मुंबई का ही रहने वाला जो पहले एक सिक्योरिटी गॉर्ड का काम करता था। 2017 में टीबी का ऑपरेशन होने के बाद उसने नौकरी छोड़ दी और वह फिलहाल कुछ नहीं कर रहा है। टैक्सी ड्राइवर पिता का पहले ही निधन हो चुका है। पांचवी पास कामरान नशे का आदी है। महाराष्ट्र एटीएस ने मुंबई के चूनाभट्टी इलाके के निवासी कामरान खान को एटीएस की कालाचौकी इकाई ने गिरफ्तार किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर