West Bengal: सुवेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को दी चुनौती, कहा- बंगाल पुलिस में अग्निवीरों के लिए आरक्षित करें 25 फीसदी पद

West Bengal: पिछले हफ्ते ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र की अग्निपथ योजना को राष्ट्र-विरोधी बताते हुए मांग की कि इसे तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया जाए।

Suvendu Adhikari challenges CM Mamta Banerjee says Reserve 25 percent posts for Agniveers in Bengal Police
सुवेंदु अधिकारी ने सीएम ममता बनर्जी को दी चुनौती।  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सीएम ममता बनर्जी को सुवेंदु अधिकारी ने दी चुनौती
  • ममता बनर्जी बंगाल पुलिस में अग्निवीरों के लिए आरक्षित करें 25 फीसदी पद- सुवेंदु अधिकारी
  • अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में है टीएमसी

West Bengal: केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध के बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के नेता सुवेंदु अधिकारी इसके समर्थन में सामने आए हैं और इसका विरोध करने के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा। सुवेंदु अधिकारी ने रविवार को उत्तर 24 परगना के श्यामनगर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि अग्निपथ केंद्र सरकार द्वारा एक जीवन बदलने वाला निर्णय है। साथ ही कहा कि मैं राजनाथ सिंह की ओर से की गई टिप्पणी का समर्थन करता हूं, जिसमें उन्होंने कहा कि जिन्होंने ट्रेनों और बसों को जलाया और पथराव किया उन्हें सेना की नौकरियों में अनुमति नहीं दी जाएगी। 

ममता बनर्जी को सुवेंदु अधिकारी ने दी चुनौती

बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने नागरिक स्वयंसेवकों की भर्ती को लेकर ममता बनर्जी पर निशाना साधा और मांग की कि उन्होंने उनकी नौकरी को स्थाई क्यों नहीं किया। साथ ही अग्निपथ योजना के तहत रंगरूटों की सहायता के लिए उपाय करने के लिए उन्हें चुनौती दी और उल्लेख किया कि कैसे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने असम पुलिस में भर्तियों में अग्निवीरों के लिए 75 फीसदी आरक्षण की घोषणा की।

Agnipath scheme : अग्निपथ योजना वापस नहीं होगी, सेना के अधिकारी ने किया स्पष्ट

सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि मैं ममता बनर्जी से पूछना चाहता हूं, क्या आप नागरिक स्वयंसेवकों को स्थाई नौकरी देने का निर्णय ले सकती हैं? अगर आपके पास वह शक्ति है, तो नबन्ना से घोषणा करें कि कल से नागरिक स्वयंसेवकों, होमगार्ड, जूनियर कांस्टेबल, ग्राम पुलिस की नौकरी स्थाई होगी। और आपको बंगाल पुलिस में अग्निवीरों के लिए कम से कम 25 प्रतिशत सीटें आरक्षित करनी चाहिए, तब आप आलोचना कर सकती हैं। 

केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में है टीएमसी

पिछले हफ्ते ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने केंद्र की अग्निपथ योजना को राष्ट्र-विरोधी बताते हुए मांग की कि इसे तत्काल प्रभाव से वापस ले लिया जाए। केंद्र सरकार की ओर से भारतीय सशस्त्र बलों में सैनिकों की भर्ती के लिए अग्निपथ योजना लॉन्च करने के तुरंत बाद नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इस दौरान कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन भी हुए हैं। 

अग्निपथ स्कीम पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अहम बैठक खत्म

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर