Sonali Phogat की 'हत्या' के बाद फिर सुर्खियों में आया गोवा का ‘कर्लीज' रेस्तरां, 14 साल पहले भी हुई थी ऐसी ही घटना

देश
भाषा
Updated Aug 26, 2022 | 13:34 IST

Curlies restaurant in Goa: पहले माना जा रहा था कि फोगाट की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई लेकिन अब इसे हत्या के मामले के तौर पर देखा जा रहा है। मामले में फोगाट के दो सहयोगियों को अंजुना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Sonali Phogat 'murder Curlies restaurant at Goa back in limelight after 14 years
14 साल पहले इसी तरह एक ब्रिटिश किशोरी की भी यहां हो गई थी मौत 
मुख्य बातें
  • सोनाली फोगाट की डेथ स्टोरी बनती जा रही है रहस्य!
  • गोवा के प्रसिद्ध अंजुना समुद्र तट स्थित ‘कर्लीज’ रेस्तरां गई थी सोनाली
  • 14 साल पहले इसी तरह एक ब्रिटिश किशोरी की भी यहां हो गई थी मौत

Sonali Phogat Murde Case: गोवा के प्रसिद्ध अंजुना समुद्र तट स्थित रेस्तरां ‘कर्लीज’ 14 साल पहले उस समय सुर्खियों में रहा था जब एक ब्रिटिश किशोरी की मौत हो गई थी। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता सोनाली फोगाट अपने होटल लौटने और बेचैनी की शिकायत से पहले इसी रेस्तरां में गई थीं। सोनाली फोगाट (42) सोमवार रात को ‘कर्लीज’ रेस्तरां गई थीं और उन्हें 23 अगस्त की सुबह उनके होटल से उत्तरी गोवा जिले के अंजुना के सेंट एंथोनी अस्पताल में मृत लाया गया था।

2008 में यहां हुई थी ब्रिटिश किशोरी की मौत

यह रेस्तरां 2008 में ब्रिटिश किशोरी स्कारलेट ईडन कीलिंग की मौत की जांच के दौरान सुर्खियों में आया था। कीलिंग की मां ने उस वक्त दावा किया था कि उनकी बेटी ने कहा था कि वह ‘कर्लीज’ गई थी जिसके बाद उस स्थान पर पहुंची, जहां उसका यौन उत्पीड़न किया गया और उसे समुद्र तट पर मरने के लिए छोड़ दिया गया। कीलिंग की मां फियोना मैकेउन का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील विक्रम वर्मा ने पीटीआई से कहा,‘रिकॉर्ड पर मौजूद सबूतों से ऐसा प्रतीत होता है कि स्कारलेट कीलिंग को ‘कर्लीज’ के बाद लुई की झोंपड़ी में ले जाया गया था, जहां उसकी मौत हो गई।’ उन्होंने कहा कि सबूतों से यह भी उजागर हुआ कि ‘लुई की झोंपड़ी में पहुंचने से पहले शायद वह खतरनाक मादक पदार्थों के नशे में थी।’

Sonali Phogat: 3 साल से ब्लैकमेलिंग का शिकार बन रही थीं सोनाली फोगाट? चोट के वो 5 निशान जो पलटने वाले हैं पूरा केस!

सुधीर और वासी ले गए कर्लीज

हरियाणा के हिसार की निवासी सोनाली फोगाट की मौत के बाद अब यह रेस्तरां फिर से चर्चा में है। सोनाली फोगाट के भतीजे मोहिंदर फोगाट ने दावा किया है कि सोनाली को गिरफ्तार किए गए दो आरोपी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी ‘कर्लीज’ ले गए थे। मोहिंदर ने कहा, ‘उन्हें (सोनाली) बताया गया कि हरियाणा का एक व्यक्ति ‘कर्लीज’ में काम करता है जिससे वे मिलना चाहते हैं।’ मोहिंदर ने कहा कि सोनाली ‘कर्लीज’ से सीधे अपने होटल के कमरे में चली गईं जहां से अगली सुबह उन्हें अस्पताल ले जाया गया। मोहिंदर ने कहा कि होटल पहुंचने के बाद सोनाली ने बेचैनी की शिकायत की थी।

कर्लीस के मालिक ने कही ये बात

संपर्क करने पर ‘कर्लीज’ के मालिक एडविन नून्स ने पुष्टि की कि सोनाली अन्य लोगों के साथ उनके रेस्तरां में आई थीं। नून्स ने कहा, ‘‘हमारे स्टाफ में से कोई भी उन्हें नहीं जानता था। वे हमारे लिए सामान्य ग्राहकों की तरह थे।’’ नून्स ने कहा कि सोनाली की मौत के बाद उनके रेस्तरां में सोनाली की मौजूदगी को लेकर गोवा पुलिस ने उनसे पूछताछ की है। नून्स ने कहा, ‘मैंने पुलिस को बताया है कि वे हमारे लिए किसी अन्य ग्राहक की तरह ही थे।’ सोनाली फोगाट 22 अगस्त को अपने साथी सुधीर सागवान और सुखविंदर वासी के साथ गोवा पहुंची थीं। सोनाली फोगाट की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शव पर ‘कई चोट’ का उल्लेख होने के बाद गोवा पुलिस ने सोनाली के दोनों सहयोगियों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज किया है।

जाना था चंडीगढ़ तो गोवा कैसे पहुंच गईं Sonali Phogat, तो PA ने ही मार डाला? सोनाली की अनसुलझी 'मौत मिस्ट्री'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर