Farmers Protest: संजय झा ने अपनी पार्टी पर साधा निशाना, कांग्रेस मैनिफेस्टो में एपीएमसी ऐक्ट हटाने का था वादा

देश
ललित राय
Updated Sep 18, 2020 | 17:20 IST

Farmers bill passed in loksabha: लोकसभा से किसान बिल पारित हो चुका है। लेकिन विपक्षी दल खासतौर से कांग्रेस इस बिल का विरोध कर रही है। लेकिन कांग्रेस के नेता संजय झा ने अपनी पार्टी पर निशाना भी साधा।

Farmers Protest: संजय झा ने अपनी पार्टी पर साधा निशाना, कांग्रेस मैनिफेस्टो में एपीएमसी एक्ट हटाने का था वादा
संजय झा, कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता 

मुख्य बातें

  • संजय झा ने अपनी पार्टी कांग्रेस पर साधा निशाना, बोले- 2019 में एपीएमसी एक्ट हटाने का था वादा
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने वही किया जो हमने वादा किया था
  • एपीएमसी ऐक्ट पर कांग्रेस और बीजेपी का नजरिया एक जैसा है।

नई दिल्ली। किसानों से संबंधित बिल को कांग्रेस पार्टी धोखा बता रही तो दूसरी तरफ एनडीए के घटक दलों में से एक अकाली दल भी विरोध में है। अकाली दल कोटे से मंत्री हरसिमरत कौर बादल मंत्रिमंडल से इस्तीफा भी दे चुकी हैं। लेकिन इनके सबके बीच कभी कांग्रेस के मुखर प्रवक्ता रहे संजय झा ने अपनी ही पार्टी को आइना दिखाया है। 

एपीएमसी ऐक्ट पर बीजेपी और कांग्रेस की सोच एक जैसी
संजय ट्वीट के जरिए कहते हैं कि भाईयों हमारे कांग्रेस के 2019 के घोषणापत्र में हमने खुद ही एपीएमसी एक्ट को खत्म करने का वादा किया था। हमने साफ लिखा था कि किसानों को दलालों के चंगुल से आजाद करेंगे। आज मोदी सरकार ने बिल के जरिए वही किया है। दरअसल बीजेपी और कांग्रेस इस विषय पर एक ही पायदान पर हैं। उन्होंने कहा कि जब इस तरह के घोषणापत्र होगा तो पार्टी किस तरह से लोगों के बीच जाएगी। 


किसान बिल पर विपक्ष है मुखर
दरअसल किसान बिल को लेकर कांग्रेस को ऐतराज है कि इसके जरिए किसानों को फायदा नहीं मिलेगा। आढ़ती औने पौने दाम पर किसानों से उनकी उपज खरीदेंगे और किसानों के हाथ कुछ भी नहीं आएगा। इसके अलावा विपक्ष की तरफ से बार बार यह सवाल किया जा रहा है कि केंद्र सरकार कुछ दिनों के बाद एमएसपी को खत्म कर देगी इसके साथ ही मंडियों के दिन भी लद जाएंगे। इसके साथ ही पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने अकाली दल पर निशाना साधते हुए कहा कि अकाली नेता तो घड़ियाली आंसू बहा रहे हैं। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर