National Herald Case: कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ED ने आज चौथे दिन की पूछताछ, कल फिर बुलाया

Rahul Gandhi: पिछले हफ्ते सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से कुल 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत राहुल गांधी के बयान दर्ज किए गए थे।

Rahul Gandhi again appeared in ED in money laundering case investigation continues
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज चौथी बार ईडी के सामने पेश हुए राहुल गांधी
  • राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ जारी
  • ईडी मुख्यालय में राहुल गांधी के साथ प्रियंका गांधी भी रहीं मौजूद

Rahul Gandhi: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल गांधी नेशनल हेराल्ड से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पिछले हफ्ते लगातार तीन दिन की पूछताछ के बाद सोमवार को एक बार फिर ईडी के ऑफिस में पेश हुए। फिलहाल जांच एजेंसी उनसे पूछताछ कर रही है। वहीं इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ और केंद्र की अग्निपथ भर्ती योजना के विरोध में भारतीय युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोका और रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया। कनॉट प्लेस में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। प्रवर्तन निदेशालय ने राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड मामले की जांच में फिर से शामिल होने के लिए कल यामी 21 जून को तलब किया है।

वहीं दिल्ली में ही मल्लिकार्जुन खड़गे, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और अन्य कांग्रेस नेताओं समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं, कार्यकर्ताओं ने जंतर-मंतर पर अग्निपथ योजना, राहुल गांधी के खिलाफ ईडी जांच और एक सांसद पर कथित हमले के विरोध में धरना दिया। दिल्ली समेत देश के कई शहरों में भी कांग्रेस कार्यकर्ता सड़कों पर उतरे हैं। राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की जेड प्लस कैटेगरी की सुरक्षा के साथ सुबह 11 बजकर करीब पांच मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे। इस दौरान राहुल के साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं।

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज चौथी बार ईडी के सामने पेश हुए राहुल गांधी 

पिछले हफ्ते सोमवार, मंगलवार और बुधवार को लगातार तीन दिन ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी से कुल 30 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। इस दौरान धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत राहुल गांधी के बयान दर्ज किए गए थे। राहुल गांधी को शुक्रवार को फिर से जांच एजेंसी के सामने पेश होना था, लेकिन राहुल गांधी ने अपनी मां सोनिया गांधी के बीमार होने के कारण ईडी के जांच अधिकारी को पत्र लिख कर उन्हें शुक्रवार के लिए पूछताछ से छूट देने का अनुरोध किया। 

National Herald Case: राहुल गांधी से ED आज करेगी पूछताछ, कांग्रेस करेगी देश व्यापी प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी ने कार्रवाई को बदले की राजनीति करार दिया

राहुल गांधी के अनुरोध को ईडी ने स्वीकार करते हुए उन्हें 20 जून को पेश होने के लिए कहा था। वहीं कांग्रेस पार्टी ने ईडी की कार्रवाई को केंद्र की बीजेपी सरकार की ओर से विपक्षी नेताओं के खिलाफ बदले की राजनीति करार दिया है।

National Herald case : राहुल गांधी के जवाबों से संतुष्ट नहीं ED, आज फिर होगी पूछताछ

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर