Kashmir Fight Blog:पाकिस्तान समर्थक 'कश्मीर फाइट' ब्लॉग को अमेरिका ने किया बंद

Kashmir Fight blog shut down:अमेरिका ने पाकिस्तान समर्थक 'कश्मीर फाइट' ब्लॉग को बंद कर दिया है, जिसने शुजात बुखारी और अन्य के खिलाफ बदनामी का अभियान  चलाया था।

Terror outfits based out of PoK would use Kashmir Fight blog to intimidate Kashmiris
पाकिस्तान समर्थक 'कश्मीर फाइट' ब्लॉग को अमेरिका ने बंद किया 

नई दिल्ली: 'कश्मीर फाइट' ब्लॉग प्रख्यात कश्मीरी हस्तियों की प्रोफाइलिंग और उन पर देशद्रोही होने और केंद्र सरकार के लिए काम करने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ गंदा अभियान चलाता था। भारतीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों के लिए एक बड़ी जीत में, अमेरिका ने पाकिस्तान समर्थक kashmirfight.wordpress.com ब्लॉग को बंद कर दिया है, जिसने कश्मीर में बदनाम अभियान चलाया और प्रमुख हस्तियों को प्रोफाइल किया।

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) से बाहर स्थित आतंकवादी संगठन ब्लॉग का इस्तेमाल पत्रकारों, नौकरशाहों और सामाजिक कार्यकर्ताओं पर भारत समर्थक होने का आरोप लगाकर उन्हें धमकाने के लिए करते हैं। ब्लॉग को बंद करने का प्रयास 2018 से चल रहा था और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने इसे हटाने के लिए वर्डप्रेस को कई पत्र लिखे थे। इसने कई सबूत भी जमा किए जिनसे पता चलता है कि इसका इस्तेमाल घाटी में लोगों को निशाना बनाने के लिए किया जा रहा था।

राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी की कर दी गई थी हत्या

जम्मू और कश्मीर पुलिस की सीआईडी ​​विंग ने जानकारी इकट्ठा करने में एक प्रमुख भूमिका निभाई जिसने ब्लॉग और प्रमुख कश्मीरियों की हत्याओं के बीच संबंध स्थापित किया। ब्लॉग 2018 में प्रसिद्ध कश्मीरी पत्रकार और राइजिंग कश्मीर के संपादक शुजात बुखारी के खिलाफ देशद्रोही और सहयोगी होने का आरोप लगाते हुए एक अभियान शुरू करने के लिए जिम्मेदार था, रिपोर्ट प्रकाशित होने के कुछ दिनों बाद, बुखारी की आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

2020 में वकील और टीवी पैनलिस्ट बाबर कादरी की उनके हवाल स्थित आवास पर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। कादरी को ब्लॉग में भी प्रोफाइल किया गया था। उन्होंने अपने आखिरी ट्वीट में उन्होंने जम्मू-कश्मीर पुलिस को टैग किया था और कहा था कि उनकी जान को खतरा है।

इस ब्लॉग का एक और शिकार प्रमुख कश्मीरी ज्वेलर्स सतपाल निश्चल थे

उन्होंने कहा था- “मैं राज्य पुलिस प्रशासन से इस शाह नज़ीर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आग्रह करता हूं, जिसने गलत अभियान फैलाया है कि मैं एजेंसियों के लिए काम करता हूं। यह असत्य बयान मेरे जीवन के लिए खतरा पैदा कर सकता है। ” इस ब्लॉग का एक और शिकार प्रमुख कश्मीरी ज्वेलर्स सतपाल निश्चल थे, जिनकी इस साल जनवरी में श्रीनगर में हत्या कर दी गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर