Dumka Horror: दुमका मामले में प्रियंका गांधी ने कड़ी सजा की मांग की, डीएसपी नूर मुस्तफा को हटाया गया

Dumka Horror: प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड में 12वीं में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए।

Priyanka Gandhi demands strict punishment in Dumka case DSP Noor Mustafa removed
दुमका मामले में प्रियंका गांधी ने कड़ी सजा की मांग की। (File Photo)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • दुमका मामले में प्रियंका गांधी ने कड़ी सजा की मांग की
  • एफएसएल की टीम आज अकिंता के घर पहुंची
  • डीएसपी नूर मुस्तफा को हटाया गया

Dumka Horror: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को अधिकारियों से दुमका में लड़की अंकिता को जलाने के आरोपी शख्स शाहरुख के खिलाफ हत्या के मुकदमे में तेजी लाने का आग्रह किया और साथ ही उसके लिए कड़ी सजा की मांग की। इसके अलावा उन्होंने महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले में तुरंत कानूनी प्रक्रिया के महत्व पर भी जोर दिया।

प्रियंका गांधी ने दुमका मामले में कड़ी सजा की मांग की

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि झारखंड में 12वीं में पढ़ने वाली एक लड़की की निर्मम हत्या की घटना दिल दहलाने वाली है। अपराधियों को त्वरित सजा मिलनी चाहिए। अपराध की रोकथाम व न्याय के लिए जरूरी है कि महिलाओं के खिलाफ अपराध की घटनाओं में सख्त व जल्द कानूनी प्रक्रिया पूरी की जाए।

डीएसपी नूर मुस्तफा को हटाया गया 

इस बीच मंगलवार को डीएसपी नूर मुस्तफा को हटा दिया गया है। बीजेपी ने डीएसपी नूर मुस्तफा की भूमिका पर सवाल उठाए थे और कार्रवाई करने की मांग की थी। उधर अंकिता की हत्या के केस में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने स्वत: संज्ञान लिया है। इसके अलावा आज ही जांच करने के लिए एफएसएल की टीम अकिंता के घर पहुंची है। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने सोमवार को कहा कि उसने झारखंड के पुलिस प्रमुख को पत्र लिखकर दुमका में एक युवती को जलाने की घटना की निष्पक्ष जांच करने को कहा है। साथ ही आयोग ने सात दिनों के अंदर पुलिस से कार्रवाई रिपोर्ट देने को कहा है। 

Dumka Girl Death: झारखंड में जिंदा जलाई गई लड़की मौत से पहले बोली- 'जैसे हम मर रहे हैं वैसे ही..', DSP पर भी उठे सवाल

इससे पहले 23 अगस्त को झारखंड के दुमका में शाहरुख नाम के एक युवक ने एकतरफा प्यार में असफल होने पर 12वीं कक्षा में पढ़ने वाली 19 साल की युवती अंकिता को जिंदा जला दिया। घटना में 90 फीसदी झुलस गई युवती को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गई। 

मौत से पहले अंकिता ने कहा कि जिस तरह उसे जलाया गया है, वैसी ही सजा आरोपी शाहरुख को भी दी जाए। घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण होने के बाद प्रशासन ने वहां धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लगा दी थी। आरोपी को फांसी देने की मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल ने जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया था। 

Ranchi Crime: एक तरफा प्यार में सनकी ने पेट्रोल छिड़क कर युवती को जलाया, जिंदगी की जंग लड़ रही पीड़िता

दुमका के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि घटना में 90 फीसदी झुलस गई युवती को इलाज के लिए रांची स्थित रिम्स में भर्ती कराया गया था, जहां रविवार तड़के ढाई बजे उसकी मौत हो गई थी। पुलिस ने आरोपी युवक शाहरुख को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा जा चुका है। वहीं एक और आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर