अग्निपथ स्कीम पर प्रियंका गांधी ने फिर साधा निशाना, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह बोले- युवाओं का नुकसान नहीं

केंद्र सरकार की अग्निपथ स्कीम पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने एक बार फिर निशाना साधा। हालांकि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का कहना है कि कोविड की वजह से जिन छात्रों को मौका नहीं मिला उनके लिए आयु की सीमा बढ़ाई गई है।

Agneepath scheme, Rajnath Singh, Priyanka Gandhi, protest in Bihar, protest in UP, protest in Haryana
अग्निपथ स्कीम पर प्रियंका गांधी ने फिर साधा निशाना 
मुख्य बातें
  • अग्निपथ स्कीम पर बिहार और यूपी में विरोध
  • आयु सीमा बढ़ाकर 23 साल की गई
  • कोविड की वजह से भर्ती में शामिल न होने वालों के लिए मौका

केंद्र सरकार द्वारा घोषित की गई ‘अग्निपथ योजना’ भारत के युवाओं को देश की रक्षा व्यवस्था से जुड़ने और देश सेवा करने का सुनहरा अवसर है। पिछले दो वर्षों से सेना में भर्ती की प्रक्रिया नहीं होने के कारण बहुत से युवाओं को सेना में भर्ती होने का अवसर नहीं मिल सका था। लेकिन कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने 24 घंटे के भीतर दूसरी बार निशाना साधा है। प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को सरकार से सशस्त्र बलों के लिए विवादास्पद नई 'ड्यूटी टूर' भर्ती योजना 'अग्निपथ' को वापस लेने का आह्वान किया। कांग्रेस नेता ने घोषणा की कि संशोधन कल देर रात घोषित किया गया - 2022 में भर्तियों के लिए ऊपरी आयु सीमा में दो साल की वृद्धि की गई - इस बात का सबूत था कि योजना जल्दबाजी में लागू की गई थी

आर्मी चीफ ने क्या कहा
2022 के भर्ती चक्र के लिए भर्ती की प्रवेश आयु को बढ़ाकर 23 वर्ष करने, एकमुश्त छूट देने का सरकार का निर्णय प्राप्त हुआ है।यह निर्णय हमारे कई युवा, ऊर्जावान और देशभक्त युवाओं के लिए एक अवसर प्रदान करेगा, जो COVID महामारी के बावजूद, भर्ती रैलियों में शामिल होने की तैयारी कर रहे थे, जो पिछले दो वर्षों में COVID प्रतिबंधों के कारण पूरी नहीं हो सकीं।भर्ती प्रक्रिया का कार्यक्रम शीघ्र ही घोषित किया जाएगा। हम अपने युवाओं से भारतीय सेना में अग्निवीर के रूप में शामिल होने के इस अवसर का लाभ उठाने का आह्वान करते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर