पीएम मोदी ने ट्रंप को कहा शुक्रिया, भारत में वेंटिलेटर्स भेजने की घोषणा का किया स्वागत

देश
किशोर जोशी
Updated May 16, 2020 | 15:30 IST

PM Modi on Trump: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति की उस घोषणा का स्वागत किया है जिसमें उन्होंने कहा था कि वो भारत को वेटिंलेटर दान करेंगे।

PM Modi thanks Donald Trump for sending ventilators to India
पीएम मोदी ने ट्रंप को कहा शुक्रिया, भारत में वेंटिलेटर्स भेजने की घोषणा का किया स्वागत 

मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने ट्वीट कर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को कहा शुक्रिया
  • ट्रंप ने इससे पहले मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देने का किया ऐलान
  • ट्रंप ने पीएम मोदी को बताया अपना अच्छा दोस्त

नई दिल्ली: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत में वेंटिलेटर्स भेजने की घोषणा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया। ट्रंप के इस कदम के लिए पीएम मोदी ने उन्हें धन्यवाद दिया है। इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने घोषणा करते हुए कहा था कि अमेरिका कोविड-19 रोगियों के उपचार के लिए तथा ‘‘अदृश्य शत्रु’’ से लड़ाई में मदद के लिए भारत को बड़ी संख्या में वेंटिलेटर देगा।

प्रधानमंत्री ने ट्वीट करते हुए कहा, 'यह महामारी सामूहिक रूप से हम सभी द्वारा लड़ी जा रही है। ऐसे समय में, हमारी दुनिया को स्वस्थ बनाने तथा कोविड-19 से मुक्त करने के लिए देशों का एक साथ काम करना जरूरी है।' 

ट्रंप ने मोदी को बताया अपना अच्छा मित्र

 भारत और अमेरिका के बीच गहन साझेदारी का जिक्र  करते हुए ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपना ‘अच्छा मित्र’ बताया। ट्रम्प ने यह भी कहा कि अमेरिका और भारत घातक कोरोना वायरस के इलाज के लिए टीका विकसित करने में आपस में सहयोग कर रहे हैं। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में संवाददाताओं से कहा, ‘हम मिलकर इस अदृश्य शत्रु को पराजित करेंगे। हम इस महामारी के वक्त भारत और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ खड़े हैं।’

भारत भेज चुका है अमेरिका को दवाएं

ट्रम्प ने कोरोना वायरस के टीके के विकास के लिए काम कर रहे भारत-अमेरिकी वैज्ञानिकों और अनुसंधानकर्ताओं की भी सराहना की। आपको बता दें कि ट्रम्प के अनुरोध पर पिछले महीने भारत ने अमेरिका में कोविड-19 के मरीजों इलाज के लिए हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन की पांच करोड़ गोलियां भेजी थीं। गौरतलब रहे कि विश्वभर में कोरोना वायरस के कारण 3,07,666 लोगों की मौत हो चुकी है और 45 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर