Katihar: रातोंरात करोड़पति बने बिहार के दो छात्र, खातों में आए 960 करोड़ रुपये

बिहार के कटिहार में दो छात्रों के खाते में 960 करोड़ रुपये आने के बाद हर कोई हैरान है। बैंक ने दोनों छात्रों के खाते पर फिलहाल किसी भी लेनदेन  पर रोक लगा दी है।

 Katihar: दो छात्रों के खातों में आए 900 करोड़ से ज्यादा पैसे
Over ₹900 crore deposited in bank accounts of 2 boys in Katihar Bihar  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • कटिहार में 2 बच्चों के बैंक खाते में आ गए 900 करोड़ रुपये
  • पूरे इलाके में आग की तरह फैली खबर तो अपना-अपना अकाउंट चेक करने बैंक पहुंचे लोग
  • बैंक ने दोनों छात्रों के खातों में किसी भी तरह के लेनदेन पर लगाई रोक

 कटिहार: बिहार में लोगों के बैंक खातों में अचानक पैसे आने का सिलसिला जारी है। हाल ही में खगड़िया में एक युवक के खाते में साढ़े पांच लाख रुपये आ गए थे और अब कटिहार में दो छात्रों के खाते में 900 करोड़ से ज्यादा की धनराशि आ गई है। जैसे ही यह खबर लोगों को पता चली तो बड़ी संख्या में लोग बैंक पहुंच गए और अपने-अपने खाते चैक करने लग गए। बैंकों के बाहर लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखी गईं। 

900 करोड़ से ज्यादा की राशि 

हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार, गुरुचंद्र विश्वास और असित कुमार के खातों में जमा की गई राशि 900 करोड़ रुपये से अधिक है। दोनों लड़के कटिहार जिले के बगौरा पंचायत के पस्तिया गांव के रहने वाले हैं। दरअसल बिहार में छात्रों को स्कूल यूनिफॉर्म के लिए राज्य सरकार खातों में पैसे दिए जाते हैं। अपनी इसी राशि के बारे में जानने के लिए लड़कों ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के स्थानीय सेंट्रलाइज्ड प्रीसेसिंग सेंटर (सीपीसी) का दौरा किया, लेकिन जब उन्हें पता चला कि उनके खाते में अरबों की राशि आ गई है तो हैरान रह गए। 

बैंक ने लेन देने पर लगाई रोक

छात्रा गुरुचंद्र के खाते में जहां 60 करोड़ से अधिक की राशि पहुंची हैं वहीं असित कुमार के खाते में तो 900 करोड़ रुपये जमा हैं। जैसे ही लोगों को पता चला कि दोनों छात्रों के खातों में करोड़ों रुपये जमा है तो आसपास के इलाके में हैरान लोग बैंक पहुंचकर अपने खाते चैक करने लग गए। इतनी बड़ी मात्रा में पैसे जमा होने से बैंक अधिकारी भी हैरान हैं। बैंक ने फिलहाल दोनों खातों के भुगतान पर रोक लगा दी है और पैसों की जांच की जा रही है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर