Punjab: सीएम भगवंत मान का जेल में VIP ट्रीटमेंट पर सख्त कदम,कहा-जेलों से नहीं चलेगा काला कारोबार

Punjab jail vip culture: पंजाब की जेलों में अब अपराधियों को VIP ट्रीटमेंट नहीं मिलेगा, बताया जा रहा है कि इसके लिए जेल के आरामदेह कमरे खत्म किए जा रहे हैं। 

Punjab jail vip culture
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब पंजाब की जेलों में वीआईपी सेल को खत्म कर दिया है 

नई दिल्ली: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अब पंजाब की जेलों में वीआईपी सेल (vip celll) को खत्म कर दिया है, इसके लिए जेल के आरामदेह कमरे खत्म किए जा रहे हैं उन्हें कैदियों की बैरक से बदलकर एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक बनाया जा रहा है वहीं सरकार ने जेलों में मिलने वाले मोबाइल फोन पर सख्ती कर दी है जिसके बाद अब जेलों में गहन सर्च ड्राइव चलाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जेल में लापरवाही के मामले में संबंधित अधिकारियों को जवाबदेह ठहराया जाएगा और सख्त कार्रवाई की जाएगी, सीएम मान मान ने बताया कि हमने जेल परिसर से  अपराधियों के 7oo से ज्यादा मोबाइल फोन जब्त किए हैं, उन्होंने कहा कि इनके जरिए ही गैंगस्टर और क्रिमिनल जेल में बैठकर बाहर अपना नेटवर्क चला रहे थे, वहीं साथ ही अंदर फोन रखने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई भी की है, इसकी जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।

VIP कल्चर पर भगवंत मान सरकार का एक और वार, कई बड़े नेताओं की सुरक्षा में की कटौती

सीएम मान ने कहा कि इस मामले में अगर कोई अफसर इस जांच में रूकावट बनेगा, उसके खिलाफ भी कार्रवाई होगी, उन्होंने कहा कि अपराधियों के लिए जेल आराम घर नहीं बल्कि सुधार घर बनाने की प्राथमिकता है और सरकार इसे करके रहेगी।

पंजाब में गन कल्चर को लेकर सीएम भगवंत मान का सख्त रवैय्या

इस मामले को लेकर कुछ अधिकारियों को सस्पेंड भी किया है साथ ही केस भी रजिस्टर कराया गया है वहीं  पंजाब के गानों में गन कल्चर को लेकर सीएम भगवंत मान ने सख्त रवैया दिखाया था भगवंत मान ने उन गायकों को चेतावनी दी जो कथित तौर पर अपने गीतों के जरिये गन कल्चर (Gun culture) को प्रोत्साहित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने ऐसे गायकों से गीतों के माध्यम से समाज विरोधी गतिविधियों को बढ़ावा देने की बजाय भाईचारे, शांति और समरसता के बंधन को मजबूत करने का आग्रह किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर