PK in Punjab: प्रशांत किशोर को लेकर नवजोत सिंह सिद्धू ने कही ये बात, सीएम चन्नी के संकेतों से अलग राह!

देश
रवि वैश्य
Updated Nov 06, 2021 | 10:42 IST

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए प्रशांत किशोर की सेवा लेने के मुद्दे पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने सीएम चन्नी के बयान से अलग हटकर बयान दिया है।

Navjot Singh Sidhu on PK
नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने का फैसला कांग्रेस हाईकमान करेगा 

Navjot Singh Sidhu on PK: पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा था कि वे पंजाब के 2017 के विधान सभा चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने में रणनीतिक रूप से मददगार प्रशांत किशोर (PK) की सेवाएं ले सकते हैं, इसपर कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Sidhu)का अलग ही स्टैंड सामने आ रहा है गौर हो कि सिद्धू  अपनी ही पार्टी और सरकार पर लगातार 'हमलावर' नजर आ रहे हैं।

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि विधानसभा चुनाव के लिए रणनीतिकार प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने का फैसला कांग्रेस हाईकमान करेगा, गौर हो कि सिद्धू का यह बयान सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी की ओर से प्रशांत किशोर की सेवाएं लेने के संकेत दिए जाने के बाद आया है जिसे सिद्धू का अलग स्टैंड माना जा रहा है।

पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं

सिद्धू ने कहा, 'पार्टी इस बारे में निर्णय करेगी यदि मुख्‍यमंत्री उन्‍हें 'हायर' करना चाहते हैं तो हाईकमान इस बारे में फैसला करेगा।' गौर हो कि पंजाब में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं लेकिन पार्टी अंदरूनी मतभेदों में ही घ‍िरी हुई है और सिद्धू और सीएम चरणजीत चन्ने के बीच तनातनी की खबरें सामने आ रही हैं।

सिद्धू ने राज्‍य कांग्रेस प्रमुख पद से इस कारण इस्‍तीफा दिया था

इससे पहले सिद्धू ने राज्‍य कांग्रेस प्रमुख पद से इस कारण इस्‍तीफा दिया था क्‍योंकि कथित तौर पर सीएम चन्‍नी ने राज्‍य के शीर्ष अधिकारियों और एडवोकेट जनरल की नियुक्ति के लिए उनसे सलाह नहीं ली थी, सिद्धू ने कहा था कि वे राज्‍य पार्टी प्रमुख के पद पर लौटेंगे लेकिन तभी नए एडवोकेट जनरल की नियुक्ति की जाएगी हालांकि बाद में  सिद्धू ने पार्टी के राज्‍य अध्‍यक्ष पद से अपना इस्‍तीफा वापस ले लिया था।

नवजोत सिंह सिद्धू का कहना है कि उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष पद से दिए इस्तीफे को वापस ले लिया है, हालांकि उन्होंने नए एजी की नियुक्ति की शर्त रखी है।

....तो नवजोत सिंह सिद्धू के भी सुर नरम पड़ गए 

सिद्धू के इस्तीफे के ऐलान से आम और खास हर कोई सकते में था। बात 10 जनपथ तक पहुंची और सिद्धू को संदेश भिजवाया गया कि अगले 2 से तीन दिन में वो इस्तीफा वापस नहीं लेते हैं तो किसी और को कमान सौंप दी जाएगी। कांग्रेस आलाकमान के इस बदले रुख के बाद नवजोत सिंह सिद्धू के भी सुर नरम पड़ गए थे। 
 


 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर