चुनाव प्रचार से पहले मिथुन को मिली 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा, कल से निशाने पर होगी ममता सरकार

West Bengal Assembly Elections 2020 : मिथुन हिंदी सिनेमा के एक बड़े अभिनेता हैं। उन्होंने बॉलीवुड, बंगाली एवं क्षेत्रीय सिनेमा में काम किया है। राजनीति से उनका नाता पुराना रहा है।

Mithun Chakraborty gets 'Y' category security: Report
चुनाव प्रचार से पहले मिथुन को मिली 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा।  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • गत रविवार को भाजपा की कोलकाता रैली में शामिल हुए मिथुन चक्रवर्ती
  • 12 मार्च यानि शुक्रवार से बंगाल में भाजपा के लिए कर सकते हैं चुनाव प्रचार
  • बंगाल में चर्चित एवं लोकप्रिय चेहरा हैं मिथुन, रैलियों में जुटाएंगे बड़ी भीड़


नई दिल्ली : गृह मंत्रालय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने वाले अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को 'वाई' श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है। गत सात मार्च को कोलकाता के ब्रिगेड परेड ग्राउंड में भाजपा की रैली में अभिनेता भगवा पार्टी में शामिल हुए। इस मेगा रैली को बाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया। भाजपा ने मिथुन को अपने 40 स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। वह 12 मार्च से राज्य में चुनाव प्रचार करने वाले हैं। 

सुरक्षा में तैनात रहेंगे CISF के जवान
समाचार एजेंसी पीटीआई ने वरिष्ठ अधिकारियों के हवाले से कहा कि बंगाल में चुनाव प्रचार के दौरान अभिनेता की सुरक्षा में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवान तैनात रहेंगे। भाजपा में शामिल होने के बाद 70 वर्षीय अभिनेता ने कहा कि पीएम मोदी के साथ मंच साझा कर उनका सपना साकार हो गया है। गत रविवार को अभिनेता ने कहा, 'मेरा सपना था कि मैं गरीबों और वंचितों की सेवा करूं, आज यह सपना सच हो गया।' 

टीएमसी को 2016 में छोड़ा
मिथुन हिंदी सिनेमा के एक बड़े अभिनेता हैं। उन्होंने बॉलीवुड, बंगाली एवं क्षेत्रीय सिनेमा में काम किया है। राजनीति से उनका नाता पुराना रहा है। टीएमसी में आने से पहले वह लेफ्ट से जुड़े रहे। ममता की पार्टी ने उन्हें साल 2014 में राज्यसभा भेजा लेकिन उन्होंने स्वास्थ्य कारणों एवं सारदा घोटाले में नाम आने के बाद राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया। साल 1976 में मृणाल सेन की फिल्म 'मृगया' के लिए मिथुन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला।

भाजपा को चर्चित चेहरे की तलाश हुई पूरी
पश्चिम बंगाल में विधानसभा की 294 सीटों के लिए आठ चरणों में मतदान होंगे। इस बार चुनाव में टीएमसी और भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला है। टीएमसी में बड़ी संख्या में फिल्म एवं टेलिविनज दुनिया के सितारे हैं। टीएमसी के इस दांव को मात देने के लिए भाजपा ने मिथुन चक्रवर्ती को पार्टी में शामिल किया है। इसके अलावा भाजपा को लंबे अरसे से एक स्थानीय एवं चर्चित चेहरे की तलाश थी और वह चेहरा उसे मिथुन के रूप में मिल गया है।   


 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर