चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले 'दीदी' का ऐलान, बंगाल में कामगारों को मिलेगा अब बढ़ा हुआ वेतन

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने दिहाड़ी कामगारों को मिलने वाली वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले 'दीदी' का ऐलान, बंगाल में कामगारों को मिलेगा अब बढ़ा हुआ वेतन
चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले 'दीदी' का ऐलान, बंगाल में कामगारों को मिलेगा अब बढ़ा हुआ वेतन  |  तस्वीर साभार: PTI

कोलाकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। निर्वाचन आयोग कुछ ही देर में प्रेस कॉन्‍फ्रेंस करने वाला है, जिसमें चुनाव की तारीखों के ऐलान का अनुमान जताया जा रहा है। इस बीच राज्‍य की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने यहां पश्चिम बंगाल शहरी रोजगार योजना के अंतर्गत कुशल, अर्धकुशल और अकुशल कामगारों के वेतन में बढ़ोतरी की घोषणा की है।

ममता बनर्जी ने ट्विटर पर इसकी घोषणा की। उन्‍होंने लिखा कि उनकी इस घोषणा से पश्चिम बंगाल में 56,500 से अधिक दिहाड़ी मजदूर लाभान्वित होंगे। उन्‍होंने यह भी बताया कि इसके लिए बजट का प्रावधान वित्‍त वर्ष 2021-22 में किया गया है।

पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की, जिसके मुताबिक, अकुलशल कामगारों को जहां पूर्व में 144 रुपये दिहाड़ी मिलती थी, वहीं अब उन्‍हें रोजाना 202 रुपये वेतन उनके काम के लिए मिलेगा। इसी तरह अर्धकुशल कामगारों को जहां पूर्व में 172 रुपये की दिहाड़ी मिलती थी, वहीं अब उन्‍हें 303 रुपये रोजाना उनके काम के लिए मिलेंगे।

सीएम ने कुशल कामगारों की वेतन वृद्धि की भी घोषणा की है। पश्चिम बंगाल शहरी रोजगार योजना के तहत कुशल कामगारों के लिए एक नई श्रेणी बनाई गई है और इनके लिए काम के बदले रोजाना 404 रुपये रखा गया है।

अपने एक अन्‍य ट्वीट में उन्‍होंने बताया कि उनकी इस घोषणा से 56,500 कामगार लाभान्वित होंगे, जिनमें 40,500 अकुशल कामगार, 8000 अर्द्धकुशल कामगार, 8000 कुशल कामगार शामिल होंगे।
 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर