बंगाल, असम सहित 5 राज्यों में कब होंगे चुनाव, आज शाम 4.30 बजे बता सकता है EC

Election Commission PC : इस साल अप्रैल-मई महीने में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दल इन सभी राज्यों में अपनी चुनाव तैयारियों में जुट गए हैं।

EC press conference at 4.30 today, poll dates likely announced
बंगाल, असम सहित 5 राज्यों में चुनाव कार्यक्रम की हो सकती है घोषणा।  |  तस्वीर साभार: PTI

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल, असम सहित पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव कार्यक्रमों की आज शाम घोषणा हो सकती है। चुनाव आयोग शुक्रवार शाम 4.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाला है। समझा जाता है कि इस पीसी में चुनाव की तिथियों की घोषणा होगी। इस साल अप्रैल-मई महीने में पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव होने हैं। राजनीतिक दल इन सभी राज्यों में अपनी चुनाव तैयारियों में जुट गए हैं।

पश्चिम बंगाल में कड़ा मुकाबला
इस बार सबसे बड़ा मुकाबला पश्चिम बंगाल में देखने को मिल रहा है। यहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। भाजपा और टीएमसी दोनों एक-दूसरे पर तीखा हमला कर रहे हैं। असम में भाजपा का मुकाबला कांग्रेस गठबंधन से है।

कोरोना संकट के बीच होंगे चुनाव
देश में कोरोना एक बार फिर अपना सिर उठा रहा है। इस महामारी के संकट एवं चुनौती बीच इन पांच राज्यों में चुनाव होंगे। कोविड-19 के संकट के बीच पहला चुनाव गत अक्टूबर-नवंबर में बिहार में हुआ। बिहार चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने विशेष प्रबंध किए थे। समझा जाता है कि इन पांच राज्यों के चुनाव में भी इसी तरह के सुरक्षा उपाय अपनाए जाएंगे। 

चुनाव तिथियों को लेकर बुधवार को हुई बैठक
इन राज्यों में चुनाव कार्यक्रमों को अंतिम रूप देने के लिए चुनाव आयोग ने गत बुधवार को अपनी बैठक की थी। सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सुरक्षा बलों की तैनाती और चुनाव से जुड़ी व्यवस्थाओं की समीक्षा की गई। इस बैठक की अध्यक्षता मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने की। 

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर