Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने दी याचिका

Congress leader Jaya Thakur petitioned:महाराष्ट्र का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट कांग्रेस नेता जया ठाकुर ने इस केस से संबधित याचिका दायर की है।

Congress leader Jaya Thakur petitioned,
महाराष्ट्र का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट 

नई दिल्ली:  महाराष्ट्र में सियासी हलचल के बीच कांग्रेस नेता जया ठाकुर (Jaya Thakur) ने सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में अर्जी दायर की है, उन्होंने मांग की है कि दलबदल कानून के तहत शिवसेना के बागी विधायकों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए उन्होंने अपनी याचिका में अदालत से बागी विधायकों के चुनाव लड़ने से पांच साल तक रोक लगाने की मांग की है। 

जया ठाकुर ने याचिका में मांग की कि महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट  मामले में हस्तेक्षप करे। जया ठाकुर ने सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी अर्जी में कहा कि उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की थी, इस याचिका में बताया गया था कि कैसे सियासी पार्टियां दल बदल विरोधी कानून को धता बता कर सरकार गिरा रही हैं।

जया ठाकुर ने कहा कि राजनीतिक दल देश के लोकतांत्रिक ढांचे को बिगाड़ने में लगे हैं, इसलिए इस मामले में कोर्ट के दखल की तुरंत जरूरत है।

"आज मेरा घर टूटा है, कल तुम्हारा घमंड टूटेगा", महाराष्ट्र संकट के बीच Viral हो रहा है उद्धव ठाकरे को लेकर एक्ट्रेस कंगना रनौत का पुराना वीडियो

गौर हो कि महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान के बीच उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया है कि अगर शिवसेना का एक भी विधायक चाहता है तो वो इस्तीफा देने को तैयार हैं। वो मुख्यमंत्री आवास वर्षा बंगला छोड़ देंगे और मातोश्री में जाकर रहने लगेंगे।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए साफ-साफ कहा है कि मैंने इस्तीफा तैयार कर रखा है। विधायक वापस आएं, मेरा इस्तीफा ले जाएं। विधायक मेरा इस्तीफा राज्यपाल को सौंप दें। मैं नहीं जा सकता क्योंकि कोरोना पीड़ित हूं। राज्यपाल कहें तो मैं आने को तैयार हूं। ये किसी तरह से मेरी मजबूरी नहीं है। बिना सत्ता के बड़ी चुनौतियों का सामना किया। मुझे  शिवसेना प्रमुख बने रहने का लालच नहीं है। मेरे सामने बैठो, मैं इस्तीफा देता हूं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर