जब कोविड का टीका लगाने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे 'यमराज', बोले- मुझे भी लगता है वायरस से डर

देश
किशोर जोशी
Updated Feb 11, 2021 | 11:38 IST

मध्य प्रदेश के इंदौर में पुलिस कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चला रही है। इसी क्रम में एक 'यमराज' भी टीका लगाने स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे।

Madhya Pradesh: Donning the garb of 'Yamraj', a policeman took COVID-19 vaccine in Indore
कोविड का टीका लगाने स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे 'यमराज' 

मुख्य बातें

  • मध्य प्रदेश में फ्रंटलाइन वॉरियर्स को अब कोरोना का टीका लग रहा है
  • इंदौर पुलिस के कॉन्स्टेबल जवाहर सिंह जादौन ने भी यमराज के गेटअप में लगवाई कोरोना वैक्सीन
  • 'यमराज' बोले- कोरोना वायरस से मुझे भी लगता है डर , वैक्सीन पुरी तरह सेफ है

इंदौर: देश में कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकरण का अभियान जारी है। 66 लाख से अधिक लाभार्थियों का कोविड-19 के खिलाफ टीकाकरण हो चुका है। टीकाकरण अभियान को लेकर लोगों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए समाज में तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। वैक्सीनेशन अभियान के दूसरे चरण के दौरान बुधवार को इंदौर में एक दिलचस्प वाकया देखने को मिला जब खुद 'यमराज' भी वैक्सीनेशन के लिए स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए और ये देखकर वहां उपस्थित लोग भी हैरान रह गए।

इंदौर पुलिस का जागरूकता अभियान
इस दौरान यमराज ने अपनी बारी का इंतजार किया और फिर स्वास्थ्यकर्मियों से टीका लगवाया। दरअसल, इंदौर में पुलिस कोविड-19 टीकाकरण के लिए जागरूकता अभियान चला रही है और अपने इसी अभियान के तहत उसने इंदौर पुलिस के कांस्टेबल जवाह सिंह जौदान को यमराज के गेटअप में तैयार कर वैक्सीनेशन सेंटर पर भेजा और फिर वैक्सीन लगवाई। इसके जरिए पुलिस ने संदेश देने के कोशिश की कि सबको टीका लगवाना चाहिए इसमें घबराने वाली कोई बात नहीं है।

टीका लगावे के बाद कई ये बात
टीका लगवाने के बाद यमराज ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इससे डरने की जरूरत नहीं है बल्कि कोरोना वायरस से जरूर डरने की जरूरत है। अगर कोरोना से बचाव करना है तो फिर वैक्सीन लगाना जरूरी है। हमलोग कोरोना से डरें और सुरक्षा नियमों का पालन करें। कोरोना वायरस से मुझे भी डर लगता है।'

जोर पकड़ रहा है अभियान

आपको बता दें कि देश में प्रतिदिन टीकाकरण कराने वाले लाभार्थियों की संख्या लगातार बढ़ती ही जा रही है। टीकाकरण अभियान के 25वें दिन (9 फ़रवरी 2021 को) 7,990 सत्रों में 3,52,553 लाभार्थियों (1,28,032 स्वास्थ्य कर्मचारियों और 2,24,521 अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं) को टीका लगाया गया था। 9 फरवरी तक कुल 66,11,561 लोगों को टीका लग चुका है जिसमें 56,10,134 स्वास्थ्य कर्मचारी और 10,01,427 अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता शामिल हैं।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर