बंगाल: टीकाकरण को लेकर मारामारी, वैक्सीनेशन केंद्रों में अंधेरे में ही लाइन पर लगीं महिलाएं

देश
किशोर जोशी
Updated Jul 24, 2021 | 08:05 IST

पश्चिम बंगाल में टीकाकरण को लेकर लोगों में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की उमड़ रही भीड़ से संक्रमण के फैलने का खतरा भी पैदा हो गया है।

Long queues of women seen outside a vaccination centre in Niranjan Nagar, Siliguri West Bengal
बंगाल:टीकाकरण केंद्रों पर अंधेरे में ही लाइन पर लगीं महिलाएं 

मुख्य बातें

  • बंगाल में टीकाकरण को लेकर महिलाओं में देखा जा रहा है खूब उत्साह
  • सुबह तड़के अंधेरे में ही लाइन में खड़ी नजर आईं महिलाएं
  • सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की उड़ रही हैं धज्जियां

सिलीगुड़ी: पश्चिम बंगाल में टीकाकरण को लेकर लोगों में खूब मारामारी हो रही है। वैक्सीनेशन सेंटर्स में उमड़ रही भीड़ की वजह से स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को भी दिक्कत हो रही है। वैक्सीनेशन के लिए लोग तड़के सुबह अंधेरे में ही लाइन पर लग जा रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी कई लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है। राज्य के निरंजन नगर, सिलीगुड़ी से कुछ ऐसी ही तस्वीरें आई हैं जहां वैक्सीनेशन सेंटर के बाहर महिलाओं की लंबी कतार देखी जा सकती है।

उमड़ी लोगों की भीड़
सिलीगुड़ी के निरंजन नगर के टीकाकरण केंद्र पर आई सपना नाम की महिला ने बताया, 'हम ज्यादातर 0-12 साल के बच्चों की मां हैं। हम सुबह से यहां हैं, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। उन्होंने हमें कल आने के लिए कहा है। हमें यकीन नहीं है कि हमें कल टीका लगाया जाएगा। यहां कोई सुरक्षा, सामाजिक दूरी का पालन नहीं हो रहा है। हालात ऐसे हैं कि यहां वैक्सीन का इंतजार करने का मतलब कोरोना को दावत देना है। हम चाहते हैं कि सरकार टीकाकरण के लिए हमारे नाम पहले से ही रखे।'

संक्रमण फैलने का खतरा
बंगाल में कई जगहों पर टीकाकरण केंद्रों पर जिस तरह से लोगों की कतारें देखी जा रही हैं और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ रही हैं, उससे संक्रमण फैलने का खतरा और ज्यादा हो गया है। लोगों को वैक्सीन लेने के लिए घंटों का इंतजार करना पड़ रहा है। कई जगहों पर वैक्सीन नहीं मिलने से लोगों को वापस घर लौटना पड रहा है। वहीं भाजपा ने आरोप लगाया है कि बंगाल के लोग स्वास्थ्य कर्मियों की मिलीभगत से कतार के बगैर भी लोगों को टीका लगा रहे हैं जिससे आमजन की दिक्कतें और बढ़ रही हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर