Jammu and Kashmir: श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया लश्‍कर आतंकी, मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्‍मू एवं कश्‍मीर के श्रीनगर में पुलिस के साथ मुठभेड़ में लश्‍कर-ए तैयबा का आतंकी मारा गया। उसके पास से भारी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। 

Jammu and Kashmir: श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया लश्‍कर आतंकी, मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद
Jammu and Kashmir: श्रीनगर मुठभेड़ में मारा गया लश्‍कर आतंकी, मौके से भारी मात्रा में हथियार बरामद  |  तस्वीर साभार: ANI

श्रीनगर : जम्‍मू एवं कश्‍मीर में श्रीनगर के नाटीपोरा इलाके में पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया। उसकी पहचान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी के तौर पर की गई है। मुठभेड़ शुक्रवार को हुई, जिसमें एक आतंकी मारा गया, जबकि दूसरा भागने में कामयाब रहा। आतंकवादियों ने पुलिस पर गोली चलाई थी, जिसके बाद इलाके में गोलबारी शुरू हो गई। यह मुठभेड़ कश्‍मीर में सरकारी स्‍कूल के दो शिक्षकों की हत्‍या के बाद हुई है।

कश्मीर जोन पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने श्रीनगर की पुलिस टीम पर गोलीबारी की। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की। मुठभेड़ के दौरान एक आतंकी को मार गिराया गया, जबकि दूसरा फरार हो गया। घटनास्थल से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। मारे गए आतंकी के पास से मिले पहचान पत्र के अनुसार उसकी पहचान शोपियां निवासी आकिब बशीर के रूप में हुई है, जो लश्कर से जुड़ा था।

पुलिस को यह कामयाबी ऐसे समय में मिली है, जबकि एक दिन पहले ही आतंकियों ने कश्‍मीर में दो शिक्षकों की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी। अब तक की जो जानकारी सामने आई है, उसके मुताबिक शिक्षकों की धर्म के आधार पर पहचान सुनिश्चित कर उन्‍हें गोली मारी गई। आतंकी इस तरह के 'टारगेटेड किल‍िंग' के जरिये घाटी में एक बार फिर 1990 के दशक के दौर को दोहराने की फिराक में हैं, लेकिन सुरक्षा बल पूरी चौकसी बरत रहे हैं।

सुरक्षा बलों ने इस घटना के एक दिन बाद 300 लोगों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। इस बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस मसले पर चर्चा के लिए जम्‍मू कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा को दिल्‍ली बुलाया है। धर्म के आधार पर पहचान सुनिश्चित कर निर्दोष व मासूम लोगों की हत्‍या को लेकर स्‍थानीय लोगों में भी रोष है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर