OMG! यूपी में BJP नेता को कोरोना वैक्सीन के लगे 5 डोज, छठा शेड्यूल है, जानिए ये हुआ कैसे

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक ऐसा मामला सामने आया है। जिससे आप हैरान हो जाएंगे। BJP के एक नेता को 5 बार कोरोना की वैक्सीन लग चुकी है और 6ठा शेड्यूल है। जानिए क्या है पूरा मामला।

BJP leader given 5 doses of Covid-19 (corona) vaccine in UP, 6th is schedule
बीजेपी के एक नेता को कोविड 19 की 5 खुराकें लगीं  |  तस्वीर साभार: PTI

मुख्य बातें

  • यूपी के मेरठ में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है।
  • एक बीजेपी नेता और हिंदू युवा वाहिनी सदस्य को कोरोना वैक्सीन की 5 डोज लग चुकी हैं।
  • जब बीजेपी नेता ने सर्टिफिकेट डाउनलोड किया तो पता चला कि 6ठा डोज भी शेड्यूल है।

मेरठ: उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता को उनके टीकाकरण प्रमाण पत्र (vaccination certificate) के अनुसार, कोविड-19 वैक्सीन की 5 खुराकें दी गई हैं और उनका छठा शॉट शेड्यूल है। मामला तब सामने आया जब 73 वर्षीय रामपाल सिंह ने अपना टीकाकरण प्रमाण पत्र डाउनलोड किया। इससे पता चला कि उसे पहले ही 5 बार टीका (Vaccine) लगाया जा चुका है और अगली खुराक के लिए निर्धारित है।

सिंह का कहना है कि वह मेरठ के सरधना क्षेत्र के बूथ संख्या 79 के बीजेपी अध्यक्ष हैं और हिंदू युवा वाहिनी के सदस्य भी हैं। उनका दावा है कि उन्हें केवल दो बार टीका लगाया गया है और स्वास्थ्य विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया और शिकायत दर्ज की जिसके बाद अधिकारियों ने कहा कि जांच शुरू की गई है। उन्हें वैक्सीन की पहली खुराक 16 मार्च और दूसरी 8 मई को लगवाई।

हालांकि, जब उन्होंने आधिकारिक पोर्टल से अपना सर्टिफिकेट डाउनलोड किया, तो इसमें 5 बार वैक्सीन पहले से दी जा चुकी थी और छठे को दिसंबर 2021 और जनवरी 2022 के बीच शेड्यूल किया गया था। उन्होंने कहा कि सर्टिफिकेट में उनकी पहली खुराक 16 मार्च को, दूसरी 8 मई को, तीसरी 15 मई को और चौथी और 5वीं दोनों को 15 सितंबर को दिखाया गया है।

गड़बड़ी पर प्रतिक्रिया देते हुए, मुख्य चिकित्सा अधिकारी अखिलेश मोहन ने कहा कि यह शायद पहला मामला है जब किसी के टीके के लिए दो से अधिक बार दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया, यह शरारत और साजिश का मामला है। ऐसा लगता है कि कुछ शरारती तत्वों ने पोर्टल को हैक करके ऐसा किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर