होशियारपुर रेप-मर्डर केस : राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार, '...तो पंजाब, राजस्‍थान भी लड़ने जाऊंगा'

Rahul Gandhi hits back at BJP: पंजाब के होशियारपुर में 6 साल की मासूम के साथ रेप व मर्डर की घटना को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर हमला किया तो राहुल गांधी ने ट्वीट कर बीजेपी पर पलटवार किया है।

होशियारपुर रेप-मर्डर केस : राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार
होशियारपुर रेप-मर्डर केस : राहुल गांधी का बीजेपी पर पलटवार  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • पंजाब के होशियारपुर की घटना को लेकर राहुल गांधी ने बीजेपी पर पलटवार किया है
  • कांग्रेस नेता ने ट्वीट कर कहा कि पंजाब या राजस्‍थान ने कभी न्‍याय का रास्‍ता नहीं रोका
  • उन्‍होंने कहा कि इन राज्‍यों ने भी यूपी की तरह ऐसा किया तो वह वहां भी लड़ने जाएंगे

नई दिल्‍ली : पंजाब के होशियारपुर में 6 साल की मासूम के साथ रेप और हत्या के मामले में बीजेपी के हमलों का सामना कर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने कभी न्याय का रास्‍ता नहीं रोका। लेकिन वे भी उत्तर प्रदेश सरकार की तरह इंसाफ के रास्ते में रुकावट डालेंगी तो वह उन राज्यों में भी न्याय की लड़ाई लड़ेंगे। कांग्रेस नेता की यह प्रतिक्रिया बीजेपी द्वारा कांग्रेस शासित पंजाब में मासूम बच्ची से दुष्‍कर्म और उसकी हत्‍या के मामले में उनकी चुप्‍पी को लेकर बीजेपी की ओर से उठाए गए सवालों के जवाब में आई है।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण और प्रकाश जावड़ेकर सहित बीजेपी के नेताओं ने होशियारपुर की घटना को लेकर राहुल गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की चुप्‍पी पर सवाल उठाए थे। बीजेपी नेताओं ने सवाल किया कि जिस तत्‍परता के साथ कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने यूपी के हाथरस का दौरा किया था, वही तत्‍परता उन्‍होंने पंजाब के होशियारपुर में हुई घटना को लेकर क्‍यों नहीं दिखाई और वे पीड़‍ित परिवार से मिलने क्‍यों नहीं गए?

राहुल गांधी ने किया ट्वीट

बीजेपी के इन आरोपों पर अब राहुल गांधी ने पलटवार किया है। उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'UP के विपरीत, पंजाब और राजस्थान की सरकारों ने ये इनकार नहीं किया कि लड़की के साथ बलात्कार हुआ, उसके परिवार को धमकाया नहीं और ना ही न्याय के रास्ते में रुकावट पैदा की। अगर वे ऐसा करते हैं, तो मैं वहां भी न्याय के लिए लड़ने जाऊंगा।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि बीजेपी शासित यूपी के हाथरस में पिछले दिनों एक दलित युवती से दुष्‍कर्म और फिर उसकी निर्मम हत्‍या की वारदात सामने आई थी। इसे लेकर राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भी खूब धरने-प्रदर्शन हुए थे। राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित विपक्ष के कई नेताओं ने हाथरस जाकर पीड़‍ित परिवार से मुलाकात की थी। इस दौरान पुलिस के साथ राहुल गांधी की धक्‍कामुक्‍की भी हुई थी। मामले में यूपी पुलिस और राज्‍य सरकार के रवैये को लेकर भी विपक्ष ने सवाल खड़े किए।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर