माता वैष्णो देवी की तीर्थयात्रा नए रूट से रूकी, ये है वजह, पारंपरिक मार्ग से कर सकते हैं यात्रा 

त्रिकुटा पहाड़ियों में हिमकोटि के पास जंगल में आग लगने के चलते नए मार्ग से माता वैष्णो देवी तीर्थ, कटरा की तीर्थयात्रा अस्थायी रूप से निलंबित है। पारंपरिक मार्ग से यात्रा जारी है।

Fire in the forest of Trikuta hills, pilgrimage of Mata Vaishno Devi stopped by new route
नए मार्ग से माता वैष्णो देवी तीर्थयात्रा निलंबित (तस्वीर-istock) 

त्रिकुटा पहाड़ियों में हिमकोटि के पास जंगल में आग लगने के चलते नए मार्ग से माता वैष्णो देवी तीर्थ, कटरा की तीर्थयात्रा अस्थायी रूप से निलंबित है। पारंपरिक मार्ग से यात्रा जारी है। त्रिकुटा पहाड़ियों में जंगल की आग की वजह से बुधवार सुबह श्राइन बोर्ड के अधिकारियों द्वारा एहतियात के तौर पर नए ट्रैक पर पत्थर गिरने की वजह से वैष्णो देवी यात्रा के लिए बैटरी कार सेवा को निलंबित कर दिया गया। हालांकि, पारंपरिक ट्रैक के माध्यम से तीर्थयात्रा सुचारू रूप से चल रही है।

रविवार की देर शाम त्रिकुटा पर्वत के वन क्षेत्र में सांजी छत हेलीपैड के पास आग लग गई, जिसे देखते हुए श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को हेलीकॉप्टर सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया था। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, त्रिकुटा पहाड़ियों में तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण सेवाओं को रोक दिया गया।

श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग के अनुसार, आग जम्मू के रियासी (जहां वैष्णो देवी मंदिर स्थित है) में त्रिकुटा वन रेंज में लगी और तीर्थयात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन जंगल के आवरण को नुकसान पहुंचा।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर