Maharashtra New CM: देवेंद्र फडणवीस नहीं अब एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, हो गया बड़ा बदलाव

देश
रवि वैश्य
Updated Jun 30, 2022 | 17:43 IST

Eknath Shinde Maharashtra New CM:महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नहीं अब एकनाथ शिंदे होंगे, राज्य की राजनीति में ये बड़ा बदलाव हुआ है।

Eknath Shinde Maharashtra New CM
देवेंद्र फडणवीस नहीं अब एकनाथ शिंदे होंगे सीएम 
मुख्य बातें
  • महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नहीं अब एकनाथ शिंदे होंगे
  • फडणवीस ने ऐलान किया एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे
  • शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और फडणवीस का आभार जताया

Maharashtra New CM: महाराष्ट्र की राजनीति में गुरूवार को बड़ा बदलाव उस वक्त हो गया जब देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया कि महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde Maharashtra New CM) होंगे। गौर हो कि उद्धव ठाकरे के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन आज ही हो रहा है।

उससे पहले देवेंद्र फडणवीस ने ऐलान किया एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री होंगे, देवेंद्र फणनवीस  ने कहा कि 2019 में BJP और शिवसेना साथ में चुनाव लड़ी। पीएम मोदी जी के नेतृत्व में हमें पूर्ण बहुमत मिला। पीएम जी ने चुनाव के दौरान BJP के मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की और वो नाम सबको मंजूर भी था, लेकिन चुनाव के बाद शिवसेना के नेताओं ने निर्णय किया कि बालासाहेब ठाकरे जी ने जिन विचारों का जीवन भर विरोध किया ऐसे लोगों के साथ उन्होंने गठबंधन किया

महाराष्ट्र की सियासत का नया बाहुबली, शह और मात के खेल में सब पर भारी पड़े देवेंद्र फडणवीस

उन्होंने कहा कि हम शिंदे सरकार को पूरा समर्थन देंगे। सरकार पीएम मोदी के विजन को आगे बढ़ाएगी। फणनवीस  ने कहा कि शिवसेना विधायक मांग कर रहे थे कि कांग्रेस और एनसीपी से गठबंधन खत्म किया जाए लेकिन उद्धव ठाकरे ने इन विधायकों की अनदेखी कर एमवीए गठबंधन के सहयोगियों को प्राथमिकता दी, इसलिए इन विधायकों ने आवाज तेज की।

शिंदे आज शाम को लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ 

फडणवीस ने एकनाथ शिंदे को बीजेपी की ओर से बधाई दी साथ ही देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि शिंदे आज शाम  मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और बीजेपी उनको समर्थन देगीस उन्होंने कहा कि हमने राज्यपाल को शिंदे गुट और बीजेपी विधायकों के समर्थन का पत्र सौंप दिया है।

शिंदे ने प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और फडणवीस का आभार जताया

एकनाथ शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के सिद्धांतों और हिंदुत्व के एजेंडे पर चलने के लिए हमने गठबंधन से अलग होने का फैसला लिया था, अब महाराष्ट्र और अपने निर्वाचन क्षेत्रों के विकास के लिए काम किया जाएगा। उन्होंने सीएम पद ऑफर करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी, अमित शाह और देवेंद्र फडणवीस का आभार जताया। शिंदे ने कहा कि संख्याबल को देखते हुए अगर चाहते तो फडणवीस अपने पास भी मुख्यमंत्री का पद रख सकते थे।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर