'मनी लॉन्ड्रिंग मामले' में मुख्तार अंसारी और अतीक अहमद से ED ने जेल में घंटो की पूछताछ

मुख्तार अंसारी उत्तर प्रदेश की मऊ विधानसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी  विधायक हैं, मुख्तार के खिलाफ उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में तमाम आपराधिक मामले लंबित हैं।

ED questioned Mukhtar Ansari and Atiq Ahmed
मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुख्तार से और अतीक से ED ने की पूछताछ 

नई दिल्ली: उत्तरप्रदेश की बांदा जेल में बंद मऊ जिले के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) से प्रवर्तन निदेशालय (ED) का तीन सदस्यीय दल रविवार को दोपहर 12 बजे से पूछताछ कर रहा है। बांदा जेल के जेलर प्रमोद तिवारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय का तीन सदस्यीय दल जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी से धनशोधन के एक मामले में दोपहर 12 बजे से लगातार पूछताछ कर रहा है।

उन्होंने कहा, 'हमें यह नहीं पता कि मुख्तार अंसारी के खिलाफ कब और कहां धन शोधन का मामला दर्ज हुआ, लेकिन अदालत के आदेश पर ईडी अधिकारी यहां आए और पिछले पांच घंटे से अंसारी से पूछताछ कर रहे हैं।'

वहीं माफिया अतीक अहमद से साबरमती जेल में ED ने पूछताछ की गई। संबंधित कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद  ED की दो टीम बांदा और साबरमती जेल पहुंचीं। बांदा जेल में मुख्तार अंसारी और साबरमती जेल में माफिया अतीक अहमद से PMLA के केस में पूछताछ की गईं। 

मुख्तार पर आरोप कि सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमाया

मुख्तार अंसारी पर आरोप है कि उसने एक सरकारी जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमाया और उसे सात साल के लिए 1.7 करोड़ रुपए प्रति वर्ष के हिसाब से एक निजी कंपनी को किराए पर दे दिया, प्रवर्तन निदेशालय इस रकम और कब्जा जमाने के मामले में अपनी पूछताछ कर रही है।

मुख्‍तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया पर की गई कड़ी कार्रवाई

सितंबर में मऊ में माफिया मुख्‍तार अंसारी के करीबी कोयला माफिया व मन्‍ना सिंह हत्‍याकांड में अभियुक्‍त उमेश सिंह का भीटी में 10 करोड़ रुपए की लागत के अवैध शापिंग मॉल पर योगी सरकार का बुलडोजर चलाया गया था। सिटी मजिस्‍ट्रेट के आदेश पर अवैध शापिंग मॉल के ध्‍वस्‍तीकरण की कार्रवाई हुई। प्रदेश सरकार अब तक माफियाओं की 1800 करोड़ रुपए से अधिक की सम्‍पत्ति जब्‍त/ध्‍वस्‍त कर चुकी है। उमेश सिंह ने मऊ के भीटी में अवैध तरीके से 4 मंजिला इमारत का निर्माण कराया था। इसमें एक मेगा मार्ट भी खुला था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर