Delhi Weather Updater: दिल्ली NCR में मौसम ने ली करवट, बारिश के बाद लोगों को गर्मी से राहत

देश
किशोर जोशी
Updated May 29, 2020 | 19:22 IST

Delhi NCR Weather: दिल्ली और इससे सटे इलाकों में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को बारिश के बाद राहत मिली है। शुक्रवार शाम को तेज हवाओं के साथ बारिश होनी शुरू हुई।

Delhi-NCR Weather Update national Capita to witness rain and Temperatures drop
दिल्ली NCR में मौसम ने ली करवट, बारिश से मिली राहत  |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हुई बारिश, मौसम हुआ सुहावना
  • मौसम विभाग ने पहले ही की थी बारिश और तेज हवाओं को लेकर भविष्यवाणी
  • हरियाणा के रेवाड़ी में तेज बारिश के साथ पड़े ओले

नई दिल्ली: दिल्ली एनसीआर में एक बार फिर मौसम ने करवट ली है। पिछले दो दिन से चल रही हवाओं के बाद लोगों को गर्मी से हल्की राहत मिली थी लेकिन शुक्रवार शाम से ही हल्की हवाओं के साथ बारिश होने शुरू हो गई। दिल्ली-एनसीआर में हो रही इस बारिश के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है। एनसीआर से सटे रेवाड़ी में तो कई जगहों पर ओले भी गिरे।

मौसम विभाग ने की थी भविष्यवाणी

इससे पहले मौसम विभाग ने कहा था कि 28 से 31 मई के दौरान पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में गरज के साथ बिजली, ओलावृष्टि, आंधी/तेज हवाएं चल सकती हैं और 28 से 30 मई के दौरान ही एनसीआर, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में धूल भरी आंधी/गरज/तेज हवाएं चलने की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा था कि बारिश की वजह से मध्य भारत के मैदानी इलाकों में चल रही लू और गंभीर लू की स्थिति समाप्त हो सकती है।

एक जून को मानसून केरल में देगा दस्तक

मौसम विभाग ने बताया था कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात की स्थिति बनने की वजह से दक्षिण पश्चिम मानसून केरल में एक जून को दस्तक दे सकता है। विभाग ने 15 मई को जारी अपने पूर्वानुमान में कहा था कि मानसून पांच जून को दक्षिणी राज्य में आ सकता है। यह मानसून की सामान्य तिथि से चार दिन बाद की तारीख है। केरल में आमतौर पर एक जून को मानसून दस्तक दे देता है। बहरहाल, बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात की स्थिति बनने के कारण मानसून की प्रगति में मदद मिलने की संभावना है।

सही निकला पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने पहले ही अनुमान जताया था कि उत्तर-पश्चिम और मध्य भारत के मैदानी इलाकों में गर्मी शुक्रवार से और कम होगी और राष्ट्रीय राजधानी में बादल छाए रहने और छिटपुट बारिश से गर्मी से कुछ राहत मिलेगी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर