दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता का निधन, कोरोना संक्रमण के चलते गंवाई जान

Delhi Health minister Father's Death: दिल्ली में शनिवार को 24 घंटे में 412 मौतों का आंकड़ा रिकॉर्ड दर्ज किया गया। इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता का भी निधन हो गया है।

सत्येंद्र जैन
Satyendra Jain  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • दिल्ली से स्वास्थ्य मंत्री के पिता ने कोरोना संक्रमण के चलते गंवाई जान
  • पिछले साल खुद भी कोविड-19 की चपेट में आ चुके हैं सत्येंद्र जैन
  • राजधानी में लगातार बढ़ता चला जा रहा है मरने वालों का आंकड़ा

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के पिता की मौत हो गई है। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते उन्होंने अपनी जान गंवाई। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को इस बारे में ट्वीट करते हुए जानकारी दी। सत्येंद्र जैन सीएम केजरीवाल और उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया के साथ महामारी के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी की लड़ाई में सक्रिय रूप से शामिल रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने जानकारी देते हुए अपने ट्वीट में लिखा, 'हमारे स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने आज अपने पिता को खो दिया। बहुत-बहुत दुखद। सत्येंद्र खुद भी दिल्ली के लोगों के लिए चौबीसों घंटे काम करते रहे हैं। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे और परिवार को मेरी हार्दिक संवेदना।'

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी निधन पर दुख व्यक्त किया और कहा, 'मेरे करीबी दोस्त और दिल्ली सरकार में सहयोगी सत्येंद्र जैन ने अपने पिता को खो दिया। इस समय में हम सभी के लिए यह बहुत दुखद समाचार है।'

पिछले साल, खुद सत्येंद्र जैन वायरस से संक्रमित हो गए थे। उन्हें राष्ट्रीय राजधानी के एक निजी अस्पताल में कई दिन बिताने पड़े थे। देश कोविड-19 संक्रमण की दूसरी खतरनाक लहर से ग्रस्त है, दिल्ली ने शनिवार को एक दिन में मौतों की गणना का आंकड़ा 24 घंटे में 412 दर्ज किया गया।

यह दसवां दिन था जब राष्ट्रीय राजधानी में 300 से अधिक कोरोनो संबंधित मौतों को दर्ज किया गया। शहर में 31.61 प्रतिशत की पॉजिटिव दर के साथ इसी अवधि में 25,219 संक्रमण की सूचना मिली।

इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार को 375 मौतें और 27,047 नए कोविड-19 संक्रमण के मामले दर्ज किए गए थे। राष्ट्रीय राजधानी में ऑक्सीजन की भी भारी कमी देखने को मिल रही है। ऑक्सीजन आपूर्ति में व्यवधान के कारण शुक्रवार को एक अस्पताल में डॉक्टर सहित 12 लोगों की मौत भी हुई थी।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर