दिल्ली शराब घोटाला: डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ CBI ने दर्ज की FIR, इसमें 15 लोगों के नाम शामिल

 दिल्ली आबकारी नीति में सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। इसमें 15 लोगों के नाम हैं। सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। 

Delhi Excise Policy case: CBI registers FIR against Manish Sisodia in liquor scam case
मनीष सिसोदिया पर एफआईआर 
मुख्य बातें
  • CBI ने मनीष सिसोदिया के खिलाफ FIR दर्ज की।
  • शराब घोटाले में CBI ने FIR दर्ज की।
  • FIR में सिसोदिया समेत 15 लोगों के नाम हैं।

दिल्ली: शराब घोटाला मामले में सीबीआई ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज की। एफआईआर में 15 लोगों के नाम हैं सिसोदिया को आरोपी नंबर 1 बनाया गया है। अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने कथित आबकारी घोटाले में अपनी एफआईआर में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया समेत 15 आरोपियों का नाम शामिल किया। 120-B, 477-A और सेक्शन 7 के तहत FIR दर्द की गई है। FIR में एक्साइज कमिश्नर अरवा गोपी का नाम है। 17 अगस्त को CBI ने FIR दर्ज की थी।

तो अरविंद केजरीवाल को जिसकी आशंका थी। जिस बात का डर था जो उन्होंने भविष्यवाणी की थी। वो एक महीने बाद ही सही साबित हो गई। 22 जुलाई को केजरीवाल ने ये दावा किया था और करीब-करीब एक महीने बाद 19 अगस्त को CBI की टीम मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी करने पहुंच गई। CBI की टीम 7 राज्यों के 21 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की। जो दोपहर बाद तक चलती रही। दिल्ली में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के घर से लेकर बाकी कई ठिकाने और फिर  पंजाब, दमन और दीव, तेलंगाना, महाराष्ट्र के भी कई जगहों पर एक साथ सीबीआई की टीम पहुंची। 

दिल्ली सरकार में उप मुख्यमंत्री के मनीष सिसोदिया के घर छापेमारी से पहले दिल्ली सरकार के एक और मंत्री सत्येंद्र जैन पहले से ही जेल में बंद हैं। मनीष सिसोदिया पर एक्साइज घोटाले का आरोप है। उससे पहले सत्येंद्र जैन मनी लॉन्ड्रिंग केस में जेल में बंद हैं।

पेंसिल, ज्योमेट्री बॉक्स के अलावा सिसोदिया के घर पर CBI को कुछ नहीं मिलेगा, आप MP राघव चड्ढा ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

सीबीआई ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के आवास और 20 अन्य स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा। सीबीआई की इस कार्रवाई से आम आदमी पार्टी और केंद्र सरकार के बीच तनाव बढ़ गया है। आप ने आरोप लगाया है कि एजेंसी ऊपर से मिले आदेशों पर काम कर रही है।

जबकि अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति बनाने और उसके क्रियान्वयन में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक एफआईआर दर्ज करने के बाद सिसोदिया और भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के अधिकारी आरव गोपी कृष्ण के परिसरों के अलावा 19 स्थानों पर शुक्रवार को छापा मारा।

न्यूयॉर्क टाइम्स में पेड न्यूज छपवाने का आरोप गलत, AAP ने BJP को दिया चैलेंज- आपके पास पैसा बहुत है, आप अपनी खबर छपवा के दिखा दो

उन्होंने बताया कि सात राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में 21 स्थानों पर छापेमारी की गई। दो अन्य लोक सेवकों के परिसरों पर भी छापेमारी की गई। सीबीआई के दलों की देशभर में छापेमारी और सिसोदिया के मध्य दिल्ली स्थित आवास के बाहर आप समर्थकों का जमावड़ा लगने के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है और एजेंसी को उन्हें परेशान करने के लिए ऊपर से आदेश दिए गए हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर