लहंगे के बटन में छिपाए 41 लाख के फिरंगी नोट, दुबई फुर्र होने की फिराक में था यात्री, एयरपोर्ट पर धराया

दिल्ली एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के जवानों ने मंगलवार (30 अगस्त, 2022) को इस भारतीय यात्री को पकड़ा, जिसे दुबई जाना था।

Delhi, IGI Airport, Dubai, CISF,,
तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। 

दिल्ली एयरपोर्ट पर मंगलवार (30 अगस्त, 2022) को एक शख्स लहंगे के बटन्स में 41 लाख के फिरंगी नोट छिपाकर पहुंचा था। वह यूएई के दुबई जाने की फिराक में था, पर उसके इरादों पर सीआईएसएफ के जवानों ने पानी फेर दिया। हवाई अड्डे पर उसकी संदिग्ध गतिविधियों पर गौर करने के बाद जवानों ने उसे पकड़ा तो वे भी उसके पास से बरामद होने वाले माल को देखकर हैरान रह गए। 
  
सीआईएसएफ के अफसरों की ओर से समाचार एजेंसी पीटीआई और आईएएनएस को इस बारे में जानकारी दी गई। बताया गया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई एयरपोर्ट) के टर्मिनल-3 पर उन्हें एक यात्री की गतिविधियां संदिग्ध लगी थीं।

यात्री की इसके बाद सघन सुरक्षा जांच की गई, जिसमें सीआईएसएफ को काले रंग के बैग में बड़ी तादात में महिलाओं के लहंगे में लगाई जाने वाली बटन मिलीं। शक के आधार पर यात्री को आगे की जांच के लिए ले जाया गया, जहां सीआईएसएफ को बटन में छिपाकर रखे गए 1,85,500 सऊदी रियाल बरामद हुए।

बरामद किए गए सऊदी रियाल की कीमत भारतीय रुपए में 41 लाख है। जानकारी के मुताबिक, यात्री की पहचान मीसम रजा के तौर पर हुई है, जो भारतीय नागरिक है। मीसम रजा दिल्ली से दुबई जाने की फिराक में था। सीआईएसएफ की पूछताछ में यात्री विदेशी नोटों के बारे में कोई सही जानकारी या दस्तावेज नहीं दिखा पाया।

फिलहाल आगे की जांच के लिए बरामद किए गए 1,85,500 सऊदी रियाल और पकड़े गए यात्री को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया गया है। दरअसल, एक तय सीमा से ज्यादा विदेशी नोट देश के बाहर ले जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर