Chandigarh: अब यहां से भी दौड़ेंगी एयरपोर्ट शटल बस, 100 रुपए फ्लैट चार्ज के साथ हेल्प डेस्क भी बनी

Chandigarh News: एयरपोर्ट जाने वाले यात्री अब चंडीगढ़ के अलावा पंचकुला से भी शटल बस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। एयरपोर्ट जाने वाली ये बसें अब पंचकुला होकर जाएंगी। इन बसों की टाइमिंग एयरपोर्ट पर फ्लाइट की उड़ान और उतरने के समय के हिसाब से सिंक्रोनाइज्ड की गई है। लोगों को इस सुविधा के बदले 100 रुपये किराया देना होगा।

Chandigarh Airport
पंचकुला से एयरपोर्ट के लिए शुरू हुई शटल बस   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • एयरपोर्ट जाने के लिए आज यानी सोमवार से शुरू हुई बस सुविधा
  • पिक और ड्रॉपिंग सुविधा के लिए 100 रुपए फ्लैट चार्ज
  • बसों की टाइमिंग फ्लाइट के समय के हिसाब से होगी तय

Chandigarh News: ट्राईसिटी के लोगों के लिए राहत भरी खबर है। एयरपोर्ट के लिए यात्रियों को शटल बस की सुविधा अब चंडीगढ़ के अलावा पंचकूला में भी मिलेगी। जो पैसेंजर्स पंचकूला से एयरपोर्ट जाना चाहते हैं या एयरपोर्ट से पंचकूला में उतरना चाहते हैं, वे भी आज यानी सोमवार से चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग (सीटीयू) की इस बस सुविधा का फायदा उठा सकेंगे। इस बस सर्विस की टाइमिंग एयरपोर्ट पर फ्लाइट की उड़ान और उतरने के समय के हिसाब से सिंक्रोनाइज्ड की गई है।

बता दें कि चंडीगढ़ के आईएसबीटी-17 से एयरपोर्ट तक शटल बस सर्विस की शुरुआत करीब 5 महीने पहले हुई थी। यह शटल बस आईएसबीटी-17 से शुरू होकर आईएसबीटी-43 से होते हुए मोहाली स्थित चंडीगढ़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट तक जाती है। अब इस बस की सुविधा पंचकूला के यात्रियों को भी मिलेगी। सीटीयू अधिकारियों के अनुसार, इन बसों की शुरूआत सोमवार से पंचकूला से एयरपोर्ट के बीच हो रही है। यात्रियों को पिक और ड्रॉपिंग सुविधा के लिए 100 रुपए फ्लैट चार्ज रखा गया है।

यह होगी शटल बस सर्विस की टाइमिंग

अधिकारियों ने बताया कि, अभी तक शटल बस सर्विस को काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है। इस बस सर्विस को पंचकुला से भी शुरू करने की काफी डिमांड थी। जिसके कारण सेवा में विस्‍तार किया गया। सीटीयू ने ऑनलाइन बस रिजर्वेशन मैनेजमेंट सिस्टम के तहत एक हेल्प डेस्क भी बनाया है। इस सेवा को शुरू करने का मकसद एयरपोर्ट से चंडीगढ़ की कनेक्टिविटी को बढ़ाना है। अधिकारियों के अनुसार, सुबह 4:20 पर आईएसबीटी-17 से पहली बस शुरू होगी और रात को 12:55 बजे एयरपोर्ट के लिए आखिरी बस मिलेगी। बसों में सीट बुकिंग के लिए एयरपोर्ट पर एक सीटीयू सर्विस काउंटर भी खोला गया है। इन काउंटर पर पैसेंजर शटल बस सर्विस समेत लंबी दूरी वाली इंटर-सिटी बसों की जानकारी भी ले सकते हैं। इन जगहों पर यात्री शटल बस सर्विस के संबंध में अपना फीडबैक दे सकेंगे।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर