धीमी क्यों है टीकाकरण की रफ्तार, राज्यों के साथ प्रधानमंत्री मोदी की समीक्षा बैठक आज   

Narendra Modi review meeting on Covid-19 coverage : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मंगलवार तक कोविड-19 रोधी टीकों की 107 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। मंगलवार को शाम तक लगभग 37,38,574 खुराक दी गईं।

Covid: PM Modi to hold review meeting with districts having low jab coverage today
कोरोना टीकाकरण पर राज्यों के साथ पीएम मोदी की समीक्षा बैठक।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कई राज्यों में कोरोना टीकाकरण की रफ्तार धीमी है, इसकी वजह जानेंगे पीएम
  • इस वर्चुअल बैठक में जिलाधिकारियों के अलावा राज्यों के सीएम भी मौजूद रहेंगे
  • देश में कोविड-19 रोधी टीकों की 107 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को उन जिलों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे जहां पर कोरोना टीकाकरण की रफ्तार धीमी है। इस वर्चुअल समीक्षा बैठक में संबंधित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। पीएमओ की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया कि कम टीकाकरण कवरेज वाले 40 से ज्यादा जिलों के जिलाधिकारियों के साथ प्रधानमंत्री बातचीत करेंगे। इस बैठक में राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे। ये जिले झारखंड, मणिपुर, नगालैंड, अरुणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र एवं मेघालय के हैं। 

इटली-ब्रिटेन की यात्रा से लौटे हैं पीएम

इटली और ब्रिटेन की यात्रा के बाद प्रधानमंत्री बुधवार को स्वदेश लौट रहे हैं। अपनी इस यात्रा के दौरान उन्होंने दुनिया के बड़े नेताओं के साथ मुलाकात की। जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में उन्होंने इस खतरे से निपटने के लिए एक विजन पेश किया। ग्लासगो में पीएम ने भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात भी की।

देश में 107 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में मंगलवार तक कोविड-19 रोधी टीकों की 107 करोड़ से अधिक खुराकें दी जा चुकी हैं। मंगलवार को शाम तक लगभग 37,38,574 खुराक दी गईं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सोमवार को कहा था कि भारत की 78 प्रतिशत आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की पहली खुराक जबकि 38 प्रतिशत को दोनों खुराक दी जा चुकी हैं। मंत्रालय ने रेखांकित किया कि देश में सबसे कमजोर जनसंख्या समूहों को कोविड-19 से बचाने के उपकरण के रूप में टीकाकरण कवायद की नियमित रूप से समीक्षा और उच्चतम स्तर पर निगरानी की जा रही है।

भारत में काबू में आया है कोरोना

भारत में कोरोना महामारी पर एक तरह से नियंत्रण की स्थिति है फिर भी इस महामारी की तीसरी लहर का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है। त्योहारों के मौसम में इसके बढ़ने की आशंका बनी हुई है। कोरोना की हालत सुधरता देख राज्यों में नर्सरी से आगे की कक्षाएं शुरू कर दी गई हैं। बच्चों के लिए अगले कुछ महीनों टीकाकरण अभियान शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर