दिसंबर तक देश के पास उपलब्ध होंगे कोरोना टीके के 200 करोड़ डोज: जेपी नड्डा  

Corona Vaccine News : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कहना है कि दिसंबर तक देश में कोरोना टीके के 200 करोड़ डोज उपलब्ध होंगे।

 Country will have 200 cr COVID vaccine doses by Dec: Nadda
नड्डा ने रुणाचल प्रदेश में भाजपा कार्यालय का उद्धाटन किया। 

मुख्य बातें

  • भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा में अरुणाचल प्रदेश में पार्टी कार्यालय का उद्घाटन किया
  • नड्डा ने कहा कि दिसंबर तक देश में कोरोना टीके के 200 डोज उपलब्ध होंगे
  • भाजपा अध्यक्ष ने कोरोना महामारी से निपटने में केंद्र सरकार के प्रयासों को सराहा

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुरुवार को कहा कि दिसंबर तक 19 कंपनियां कोरोना टीके का निर्माण करेंगी और देश के पास कोरोना के 200 करोड़ डोज उपलब्ध होंगे। नड्डा ने कोरोना महामारी से निपटने में सरकार की तैयारियों की प्रशंसा भी की। नड्डा ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अरुणाचल प्रदेश में भाजपा के नए कार्यालय का उद्धाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा, 'पिछले हमारे पास केवल एक टेस्टिंग लैब था लेकिन आज हमारी टेस्टिंग की क्षमता 1500 हो गई है। हमारे पास आज 2500 प्रयोगशालाएं हैं और प्रतिदिन 25 लाख सैंपल्स की जांच हो रही है।' 

ऑक्सीजन का उत्पादन बढ़कर हुआ 9446 मीट्रिक टन
भाजपा अध्यक्ष ने आगे कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हमने देश में ऑक्सीजन का उत्पादन 900 मीट्रिक टन से बढ़ाकर 9446 मीट्रिक टन कर दिया है। ऑक्सीजन राज्यों को उपलब्ध कराया जा रहा है। कोरोना महामारी के दस्तक देने के नौ महीने के भीतर भारत के पास दो वैक्सीन उपलब्ध हैं। ऐसा देश के इतिहास में पहली बार हुआ है। शुरुआत में केवल दो कंपनियां वैक्सीन बना रही थीं लेकिन देश में अब 13 कंपनियां टीके का निर्माण कर रही हैं। दिसंबर तक वैक्सीन का निर्माण 19 कंपनियां करेंगी और भारत के पास कोरोना टीके का 200 करोड़ डोज होगा।'

भाजपा कार्यालय में सभी सुविधाएं
पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'पिछले दो दशकों में भाजपा एक कमरे से एक कार्यालय की यात्रा की है। कार्यालय में छह तल, 33 कमरे, कैंटीन, कॉन्फ्रेंस रूम, आईटी-सोशल मीडिया सेल और पुस्तकालय हैं। यहां कार्यकर्ताओं की जरूरत की सभी सामग्रियां मौजूद हैं।' उन्होंने कहा कि ऑफिस और कार्यलय में अंतर होता है। ऑफिस 9-5 तक खुलता है जबकि कार्यालय 24 घंटे काम करता है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर