कोविड-19 पर कुप्रबंधन के कारण ट्रंप हार गए चुनाव, पर पीएम मोदी ने लिए साहसिक फैसले : जेपी नड्डा

बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि अमेरिका में कोविड-19 को लेकर समुचित फैसले नहीं लिए जाने के कारण डोनाल्‍ड ट्रंप चुनाव हार गए, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साहसिक फैसले लिए।

कोविड-19 पर कुप्रबंधन के कारण ट्रंप हार गए चुनाव, पर पीएम मोदी ने लिए साहसिक फैसले : जेपी नड्डा
कोविड-19 पर कुप्रबंधन के कारण ट्रंप हार गए चुनाव, पर पीएम मोदी ने लिए साहसिक फैसले : जेपी नड्डा  |  तस्वीर साभार: ANI

मुख्य बातें

  • जेपी नड्डा उत्‍तराखंड में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे
  • उन्‍होंने कहा कि कोविड-19 पर अमेरिका अब भी असमंजस में है
  • बीजेपी अध्‍यक्ष ने कोविड पर साहसिक फैसलों के लिए पीएम को सराहा

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने कोविड-19 की रोकथाम और इस महामारी से निपटने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व की सराहना करते हुए कहा कि उन्‍होंने साहसिक कदम उठाए, जिसके कारण यहां स्थिति को नियंत्रण करने में मदद मिली। अमेरिका से तुलना करते हुए नड्डा ने कहा कि कोविड-19 पर कुप्रबंधन के कारण ट्रंप जहां चुनाव हार गए, वहीं पीएम मोदी के फैसलों पर अब जनता ने भी मुहर लगा दी है।

बीजेपी अध्‍यक्ष शनिवार को देहरादून पहुंचे, जहां उन्‍होंने पार्टी के विधायकों, पदाधिकारियों, जिला अध्‍यक्षों, मंडल प्रमुखों से मुलाकात कर पार्टी संगठन को मजबूत करने पर जोर दिया। वहीं रविवार को पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्‍होंने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य और आर्थिक मुद्दों को लेकर अमेरिका अब भी दुविधा की स्थिति में है, जबकि भारत ने लॉकडाउन जैसे साहसिक कदम उठाए और 'जान है तो जहान है' का मंत्र अपनाया।

'ट्रंप चुनाव हार गए, पर मोदी जी ने लिए साहसिक फैसले'

देहरादून में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, 'कोविड-19 के कुप्रबंधन के कारण अमेरिका में डोनाल्‍ड ट्रंप राष्ट्रपति का चुनाव हार गए। लेकिन मोदी जी ने लॉकडाउन का साहसिक निर्णय लिया। स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर अमेरिका अब भी दुविधा की स्थिति में है। लेकिन हमने 'जान है तो जहान है' के दर्शन को अपनाया और उस पर आगे बढ़े।'

यहां उल्‍लेखनीय है कि उत्‍तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होना है, जिसके लिए बीजेपी अभी से तैयारियों में जुट गई है। नड्डा शुक्रवार को उत्‍तराखंड के चार दिवसीय दौरे पर पहुंचे, जब उन्‍होंने हरिद्वार स्थित हर की पौड़ी में पूजा-अर्चना की। नड्डा का यह दौरा विभिन्‍न राज्‍यों में पार्टी को मजबूती प्रदान के लिए शुरू की गई उनकी 120 दिवसीय यात्रा का हिस्‍सा है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर