Congress नेता राशिद अल्वी ने जय श्रीराम का नारा लगाने वाले को बताया राक्षस, बीजेपी ने किया पलटवार

देश
किशोर जोशी
Updated Nov 12, 2021 | 14:15 IST

Raashid Alvi Controversy:सलमान खुर्शीद के बाद अब कांग्रेस नेता राशिद अल्वी ने ऐसा बयान दिया है जिससे कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। अल्वी ने जय श्री राम का नारा लगाने वालों की तुलना राक्षस से कर दी है।

Congress leader Raashid Alvi's calls Ram Bhakts 'nisachar'; BJP hits back
राशिद अल्वी ने जय श्रीराम का नारा लगाने वाले को बताया राक्षस 
मुख्य बातें
  • जय श्रीराम का नारा लगाते हैं वो सब मुनि नहीं निशाचर हैं- राशिद अल्वी
  • राशिद अल्वी के बयान पर भड़की बीजेपी, अमित मालवीय ने साधा निशाना
  • इससे पहले कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद की किताब को लेकर हो चुका है विवाद

नई दिल्ली: यूपी चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस के सामने इन दिनों अपने ही नेताओं के बयानों से असहज की स्थिति पैदा हो गई है। सलमान खुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी ने ऐसा बयान दिया है जो कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। भाजपा नेता अमित मालवीय ने राशिद अल्वी का एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें वो कथित तौर पर जय श्री राम कहने वालों को निशाचर बता रहे हैं। अल्वी के इस बयान को लेकर बीजेपी भड़की हुई है।

 

बीजेपी ने किया पलटवार

अमित मालवीय ने ट्वीट करते हुए कहा, 'सलमान ख़ुर्शीद के बाद अब कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी जय श्री राम कहने वालों को निशाचर (राक्षस) बता रहे हैं। राम भक्तों के प्रति कांग्रेस के विचारों में कितना ज़हर घुला हुआ है।'  आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की ओर से अपनी नयी पुस्तक में कथित तौर पर हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी समूहों बोको हरम और आईएसआईएस के जिहादी इस्लाम से करने को लेकर इन दिनों विवाद छिड़ गया है।

खुर्शीद के खिलाफ पुलिस शिकायत

दिल्ली के एक वकील ने खुर्शीद के खिलाफ दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराके इस मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने की मांग की है। वकील विवेक गर्ग ने कहा है कि खुर्शीद ने अपनी पुस्तक ‘सनराइज ओवर अयोध्या: नेशनहुड इन आवर टाइम्स’ में लिखा है, ‘साधुओं एवं संतों के लिए जाने जाने वाले सनातन धर्म और खालिस हिंदूवाद (क्लासिकल हिन्दुइज्म) को हिंदुत्व के एक असभ्य रूप द्वारा एक तरफ धकेला जा रहा है, सभी मानदंडों पर यह राजनीतिक संस्करण हाल के वर्षों के आईएसआईएस और बोको हराम जैसे समूहों के जिहादी इस्लाम के जैसा है।’ 

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर