'केवल बीजेपी के लोगों की आय बढ़ी है', महंगाई पर मंत्री के बयान को लेकर कांग्रेस ने किया पलटवार

कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने महंगाई को लेकर मध्‍य प्रदेश के मंत्री के बयान पर पलटवार किया है और कहा कि केवल बीजेपी के लोगों की आय बढ़ी है, आम लोगों की नहीं और इसलिए वे महंगाई की मार झेल रहे हैं।

कांंग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल
कांंग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कपिल स‍िब्‍बल ने मध्‍य प्रदेश के मंत्री के बयान पर पलटवार किया है
  • मध्‍य प्रदेश सरकार के मंत्री ने बढ़ती महंगाई पर रविवार को बयान दिया था
  • उन्‍होंने कहा था कि लोगों की आमदनी बढ़ रही है तो उन्‍हें बढ़ती कीमत भी स्‍वीकार करनी चाहिए

नई दिल्‍ली : मध्‍य प्रदेश सरकार में मंत्री महेंद्र सिंह सिसौदिया के बढ़ती महंगाई को लेकर दिए गए बयान पर सियासत तेज हो गई है और अब कांग्रेस ने उस पर पलटवार किया है। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा कि मध्‍य प्रदेश के मंत्री कहते हैं कि लोगों की आय भी बढ़ी है, इसलिए उन्‍हें बढ़ती कीमतों को भी स्‍वीकार करना चाहिए। लेकिन सच तो यह है कि केवल बीजेपी के लोगों की आय बढ़ी है, आम लोगों की नहीं।

मध्‍य प्रदेश सरकार में पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह रविवार को संवाददाताओं से बातचीत कर रहे थे, जब उन्‍होंने कहा कि आमदनी बढ़ रही है तो लोगों को महंगाई भी स्वीकार करनी चाहिए। उन्‍होंने यह भी कहा कि सरकार नागरिकों को हर चीज मुफ्त में नहीं दे सकती। पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्‍स का बचाव करते हुए उन्‍होंने कहा कि इससे सरकार को राजस्व मिलता है, जो अंतत: विकास और जनहित की सरकारी योजनाओं में काम आती है।

कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने अब उनके इसी बयान को लेकर उन पर पलटवार किया है। उन्‍होंने कहा, 'बीजेपी के मंत्री कहते हैं कि आमदनी बढ़ी है। लेकिन आय जनता की नहीं, सिर्फ उनकी आमदनी बढ़ी है। ईंधन, रसोई गैस की कीमतें बढ़ी हैं। वे गरीब लोगों के बारे में नहीं सोचते हैं और केवल धर्म की राजनीति करते हैं। मुझे उम्मीद है कि लोग इस सरकार को उखाड़ फेंकेंगे और इसकी शुरुआत यूपी में 2022 में होने वाले चुनाव में बीजेपी की हार से होने जा रही है।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें India News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर