ममता के भतीजे अभिषेक के करीबी के यहां CBI की रेड, विजयवर्गीय बोले- मुख्यमंत्री के यहां मची हलचल

देश
किशोर जोशी
Updated Dec 31, 2020 | 14:26 IST

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के करीबी विनय मिश्रा के यहां सीबीआई ने छापेमारी की है। इस पर बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने भी टिप्पणी की है।

CBI conducts raid at house of Abhishek Banerjee's aide Vinay Mishra in Kolkata West Bengal
ममता के भतीजे अभिषेक के करीबी के यहां CBI की रेड 

मुख्य बातें

  • बंगाल में अभिषेक बनर्जी के करीबी के यहां CBI रेड
  • टीएमसी नेता विनय मिश्रा के ठिकानों पर सीबीआई ने की छापेमारी
  • मिश्रा के खिलाफ एजेंसी ने लुक आउट सकरुलर (एलओसी) जारी किया है

कोलकाता: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मवेशी तस्करी मामले में बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल में कई ठिकानों की तलाशी ली जिनमें तृणमूल कांग्रेस नेता विनय मिश्रा के ठिकाने भी शामिल हैं। विनय मिश्रा को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का करीबी समझा जाता है। इस छापेमारी के बाद बीजेपी महासचिव और बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

इससे पहले सीबीआई ने मिश्रा के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया है ताकि वह देश छोड़कर बाहर नहीं जा सकें। अन्य ठिकानों के साथ सीबीआई मिश्रा के कोलकाता स्थित दो परिसरों की भी तलाशी ले रही है। बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट करते हुए कहा, 'बंगाल के एक पॉवर ब्रोकर विनय मिश्रा के यहाँ सीबीआई के छापे के बाद बंगाल के उच्च अधिकारियों की आपातकालीन बैठक और मुख्यमंत्री एवं भाइपो के यहाँ हलचल, प्रदेश में चर्चा का विषय है!'

 पीटीआई के मुताबिक सीबीआई के मुताबिक प्राथमिक जांच में पता चला कि भारत-बांग्लादेश की सीमा पर गैर कानूनी तरीके से मवेशियों की तस्करी सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और सीमा शुल्क विभाग के कुछ भ्रष्ट अधिकारियों को तस्करों द्वारा रिश्वत देकर की जा रही है। सीबीआई पश्चिम बंगाल से जुड़े मामलों की तेजी से जांच कर रही है और एजेंसी के निदेशक आरके शुक्ला ने शारदा व संबंधित चिटफंड घोटाले के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में जनवरी 2021 तक जांच पूरी करने का निर्देश दिया है।

India News in Hindi (इंडिया न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें.

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर